Rajyog 2023 : सालों बाद सावन में बना ये राजयोग, चमकेगी 3 राशियों की किस्मत, चंद्रमा-गुरु की युति, आय में वृद्धि, सफलता-धनलाभ-नौकरी-पदोन्नति के योग

astrology rajyog

Chandrama Mangal Yuti/ Gajakesari rajyog : वैदिक शास्त्र के मुताबिक सभी नवग्रह एक समय अंतराल के बाद एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते है, अगर एक राशि में दो ग्रह हो तो दो ग्रहों की युति बनती है और राजयोग का निर्माण होता है। अब सोमवार को मंगल के घर में चंद्रमा और गुरु की युति बनी है, जिससे गजकेसरी राजयोग का निर्माण हुआ है,इसके असर से कई राशियों को लाभ मिलने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में गजकेसरी योग को बहुत ही शुभ और उत्तम बताया गया है। इस राजयोग का अर्थ होता है हाथी और सिंह का संयोग, इससे धन, तरक्की और नौकरी के योग बनते है।

सावन के महिने में बनेंगे एक साथ कई राजयोग

ज्योतिषों के अनुसार 59 दिनों के इस सावन महिने में एक साथ कई बड़े राजयोग का निर्माण होगा। शश योग, गजकेसरी योग, बुध व शुक्र के संयोग से लक्ष्मी नारायण योग और सूर्य व बुध की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा, जो सभी राशियों पर शुभ अशुभ प्रभाव डालेंगे।हाल ही में बुध ने कर्क राशि में प्रवेश किया है, जिससे बुधादित्य राजयोग का निर्माण होने वाला है।वही मंगल ने सिंह में प्रवेश कर नवपंचम राजयोग का निर्माण किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)