Grah Gochar 2023: वैलेंटाइन डे से पहले ये बड़ा ग्रह करेगा गोचर, 4 राशियों की चमकेगी किस्मत! धनलाभ-प्रमोशन के योग

grah parivartan 2023

Surya Grah Gochar 2023: माना जाता है कि हर ग्रह का किसी ना किसी राशि से खास संबंध होता है, फरवरी से ग्रहों के राशि परिवर्तन की शुरूआत हो चुकी है। मंगलवार 7 फरवरी को सुबह 7 बजकर 27 मिनट पर बुध ग्रह धनु से निकलकर शनि ग्रह के घर मकर में प्रवेश कर गए है, जो 20 दिन तक मकर में रहने के बाद 27 फरवरी को फिर शनि के ही दूसरे घर कुंभ में गोचर करेंगे। इस गोचर से भद्र राजयोग का निर्माण होगा, जो अत्यंत शुभ माना जाता है।वही 13 फरवरी को सूर्य देव कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे जहां पहले ही शनि विराजमान होंगे।

सूर्य की युति शनि ग्रह के साथ होगी जो पहले से ही कुंभ राशि में विराजमान है। शुक्र ग्रह भी कुंभ राशि में ही विराजमान होगा। यह युति 14 मार्च तक प्रभावी रहेगी और उसके बाद सूर्य देव मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे।सूर्य ग्रह को शनि का पिता माना जाता है और यह एक ऐसा ग्रह है जिसका स्वभाव उग्र है। पंचांग के अनुसार सूर्य देव 13 फरवरी 2023 सोमवार को सुबह 09 बजकर 57 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनि और सूर्य की युति कुंभ राशि में होगी,चुंकी शुक्र भी कुंभ राशि में मौजूद रहेंगे। ऐसे में धन के दाता शुक्र और सफलता देने वाले ग्रह सूर्य की युति कुछ राशि वालों को काफी लाभ देने वाला है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)