Grah Gochar 2023: जून में ये 5 बड़े ग्रह करेंगे गोचर, इन राशियों पर बरसेगी कृपा, सफलता-धनलाभ और यात्रा-नौकरी के योग

Rajyog

June Grah Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते है और विभिन्न प्रकार के योग और युति का निर्माण होता है और राशियों पर भी प्रभाव पड़ता है। इसी कड़ी में मई की तरह जून महीने में भी ग्रहों का महागोचर होने जा रहा है। जून में बुध, सूर्य,शनि और मंगल ग्रह गोचर करने वाले है, इन चारों के गोचर से ना सिर्फ युति बनेगी बल्कि कई राजयोग का भी निर्माण होगा, जिसका राशियों पर भी असर पड़ेगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सबसे पहले ग्रहों के राजकुमार बुध 7 जून दिन रविवार को मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे और फिर 24 जून को वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद ग्रहों के राजा सूर्य भी 15 जून को वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद न्याय के देवता शनि 17 जून को अपनी ही राशि में वक्री करेंगे। 18 जून को शुक्र गोचर करेंगे। वहीं महीने के अंत में ग्रहों के सेनापति मंगल 30 जून को सिंह राशि में गोचर करने वाले हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)