साल 2024 में शनि देव करेंगे कुंभ राशि में गोचर, इन 3 राशि के जातकों पर आएगा भूचाल

Sanjucta Pandit
Published on -

Shani Gochar 2024 : नौ ग्रहों में से शनि देव को सबसे क्रूर देवता माना गया है। जिनकी दृष्टि साधकों के जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है। इससे बचने के लिए भक्ति हर शनिवार को विधि विधान से इनकी पूजा अर्चना करते हैं। हिंदू मान्यताओं के अनुसार, शनि देव को न्याय का देवता भी माना गया है जोकि धर्म, न्याय और कर्म के प्रतीक भी माने जाते हैं। वह व्यक्ति को उनके अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार परिणाम देते हैं। फिलहाल, वह कुंभ राशि में विराजमान है, जहां वह ढाई साल तक गोचर करेंगे। इस दौरान साल 2024 में शनि का पाया निर्धारित हो रहा है। जिसके मुताबिक, सभी 12 राशियों के जातकों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा लेकिन इन 3 राशियों को बहुत ही संभाल कर रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं विस्तार से…

shani

सिंह राशि पर क्या रहेगा प्रभाव?

सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय अशुभ माना जा रहा है। इस दौरान इन्हें घरेलू, आर्थिक और व्यवसाय में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिस कारण मानसिक तनाव बढ़ेगा। इससे आपके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव देखने को मिल सकता है। ऑफिस या दोस्तों के बीच बेवजह वाद-विवाद हो सकता है। गाड़ी चलाते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।

कन्या राशि पर क्या रहेगा प्रभाव?

कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय ठीक नहीं माना जा रहा। इस दौरान नौकरी तलाश करने वाले युवाओं और कड़ी मेहनत करने वाले छात्रों को असफलता हाथ लग सकती है। वहीं, वैवाहिक जीवन में भी दूरी पैदा हो सकती है। ससुराल पक्ष की ओर से भी दिक्कतों का सामना कर पड़ सकता है। किसी भी काम में मन नहीं लगेगा, जिस कारण आपके बने हुए कार्य भी बिगाड़ सकते हैं। संतान पक्ष से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन दुखी रहेगा।

मकर राशि पर क्या रहेगा प्रभाव?

मकर राशि के जातकों पर यह समय बहुत कष्टदायी होने वाला है क्योंकि शनि देव की दृष्टि आपके लिए चुनौती खड़ी कर सकता है। इस दौरान आपको हर कार्य में असफलता हाथ लगेगी। आर्थिक संकट का सामना करना पड़ेगा। परिवार में वाद-विवाद बढ़ेगा, जिस कारण मन में अशांत रहेगा। लोगों से मनमुटाव भी हो सकता है। आपको अपने वाणी पर संयम बनाने की जरूरत है क्योंकि इससे आपके रिश्ते में खटास आएगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News