सालों बाद बने इस दुर्लभ योग से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत! बढ़ेगा मान-सम्मान, धनलाभ-नौकरी के प्रबल योग

Pooja Khodani
Updated on -
grah gochar Rajyog

Guru Rahu Yuti : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते है, इस दौरान वे कभी वक्री, मार्गी या फिर उदय भी होते है, ऐसे में ग्रहों के चाल बदलने से योग, संयोग और राजयोग का निर्माण होता है, जिससे राशियों पर भी शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अब 1100 साल बाद बहुत ही दुर्लभ संयोग बन रहा है। वर्तमान में गुरु वक्री अवस्था में है, राहु भी अक्टूबर में चाल बदलेंगे, लेकिन इसके पहले गुरू राहु की युति बन रही है, साथ ही शनि की तीसरी दृष्टि भी है। हालांकि 30 अक्टूबर को गुरु और राहु का संयोग समाप्त हो जाएगा, ऐसे में 3 राशियों को विशेष लाभ मिलेगा।

गुरू की 3 राशियों पर जमकर बरसेगी कृपा

मेष राशि : राहु और गुरू की युति समाप्त होने से सालों बाद बनने जा रहे है इस दुर्लभ योग से जातकों को बड़ा लाभ मिल सकता है। विदेश यात्रा के शुभ योग बन सकते है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को खुशखबरी मिल सकती है। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी वालों को भी मुनाफे मिलने के संकेत है। आकस्मिक धनलाभ मिलने के योग है। समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा। निवेश के लिए समय अनुकूल रहेगा, अच्छा लाभ मिल सकता है। अविवाहितों के लिए भी समय उत्तम है, विवाह के प्रस्ताव आ सकते है, कहीं संबंध जुड़ सकता है।

धनु राशि : दुर्लभ संयोग का बनना जातकों के लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है। भाग्य का साथ और कार्यों में सफलता मिलेगी। रुके अटके कामों को गति मिलेगी। अकास्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।शेयर बाजार से लाभ मिलने के योग है।सोने की रकम खरीद बेच सकते है, लाभ मिलेगा। सेहत अच्छी रहेगी। परिवार में भी खुशियां रहेंगी।

सिंह राशि : राहु गुरू की युति से बने दुर्लभ संयोग से जातकों को शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी ।कार्यों में सफलता मिलने के प्रबल संकेत है। छात्रों के लिए यह समय शानदार रहेगा, परिणाम आपके हित में आएंगे।

सूर्य मंगल की युति से भी 3 राशियों को मिलेगा लाभ

गुरू राहु की इस दुर्लभ युति के अलावा कन्या राशि में सूर्य और मंगल की भी युति बन रही है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार हाल ही में सूर्य देव ने कन्या राशि में प्रवेश किया है और ग्रहों के सेनापति मंगल इसमें पहले से ही विराजमान हैं। जिससे 1 साल बाद कन्या राशि में सूर्य और मंगल का संयोग बन रहा है। चुंकी यह दोनों ग्रह बहुत पावरफुल माने जाते है, ऐसे में 3 राशियों के लिए यह युति लकी साबित होगी।

मेष राशि : मंगल और सूर्य की युति जातकों के लिए लकी साबित हो सकती है। आय में वृद्धि के प्रबल योग है, नए नए स्त्रोत भी मिलेंगे। मंगल के विपरीत राजयोग का भी लाभ मिलेगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। मंगल के चलते शत्रुओं पर जीत हासिल करने में कामयाब होंगे। कोर्ट- कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है, आपके पक्ष में फैसला आ सकता है। धनलाभ हो सकता है, लेकिन सेहत को लेकर सतर्क रहे, वरना चोट लग सकती है।

वृश्चिक राशि : सूर्य और मंगल का संयोग शुभकारी सिद्ध हो सकता है। समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा। प्रॉपर्टी और इलेक्ट्रानिक्स फिल्ड में काम करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा। अच्छा मुनाफा मिलने के योग है। आयात निर्यात के व्यापार से जुड़े है तो भी लाभ मिल सकता है। पुराने निवेश से धनलाभ के योग बन सकते है।अटका हुआ धन वापस आ सकता है। करियर और व्यापारियों के लिए समय उत्तम है, नई अवसर मिल सकते है।

कर्क राशि : मंगल और सूर्य की युति जातकों के लिए शुभ साबित हो सकती है।  साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी।आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा, कारोबार में अच्छा लाभ हो सकता है।नौकरी और करियर के लिए समय अनुकूल रहेगा।  नौकरीपेशा को नई नौकरी के प्रस्ताव आ सकते है, पदोन्नति और इंक्रीमेंट के भी योग बन सकते है।लापरवाही से घटना दुर्घटना का शिकार हो सकते है, सावधानी बरतें और धीरज से काम लें।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News