इन 4 राशियों का 2024 से शुरू होगा गोल्डन टाइम! गुरू की बरसेगी विशेष कृपा, बढ़ेगा मान सम्मान, धनलाभ-व्यापार-नौकरी में उन्नति के योग

Guru margi 2023

Guru Gochar/Jupiter Transit 2024 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों का बड़ा महत्व माना गया है, खास करके इसमें देव गुरु बृहस्पति को प्रभावकारी माना गया है । गुरू का कुंडली में भी बड़ा विशेष महत्व होता है।  गुरू  ज्ञान, बुद्धि, आध्यात्मिकता, शिक्षा, धन, धर्म के कारक माने जाते है। वे धनु और मीन के स्वामी हैं। गुरु ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग 13 महीने का समय लगाते हैं  । कहते है कि  बृहस्पति जब गोचर करते हैं तो जिन भावों पर भी बृहस्पति की दृष्टि पड़ती है, उन जातकों को शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है। वर्तमान में गुरू मेष राशि में वक्री अवस्था में है और साल 2024 में 1 मई को वृषभ राशि में गोचर करेंगे, जो कई राशि वालों के लिए फलदायी साबित हो सकता है।

जानिए 2023 से 2024 तक गुरू कब-कब बदलेंगे अपनी चाल

ज्योतिष के अनुसार, वर्तमान समय में गुरु मेष राशि में वक्री चाल चल रहे हैं। 31 दिसंबर को गुरु मार्गी होंगे। वहीं, 30 अक्टूबर को राहु और केतु भी राशि परिवर्तन करेंगे और मेष राशि के जातक गुरु चांडाल दोष से मुक्त हो जाएंगे। वही 1 मई, 2024 को दोपहर में गुरु मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। 3 मई 2024 की रात को देव गुरु बृहस्पति अस्त अवस्था में भी आ जाएंगे। इसके बाद 12 जून को रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेंगे। वहीं 9 अक्टूबर को गुरु वक्री हो जाएंगे और 4 फरवरी, 2025 तक वक्री चाल चलेंगे। इसके पश्चात, 4 फरवरी को मार्गी होंगे और 14 मई ( रात 10 बजकर 36 मिनट) , 2025 तक वृषभ राशि में रहेंगे।

जानें 2024 में गुरू का गोचर किस राशियों पर कैसा डालेगा प्रभाव

सिंह राशि : गुरु ग्रह का वृषभ राशि में गोचर जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है ।गोचर से जातकों को 2024 में विशेष परिणाम मिल सकते है। नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। काम- कारोबार में तरक्की के योग बन सकते है। व्यापारियों को धनलाभ के प्रबल योग है। नौकरी पेशा को पदोन्नति और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। रिसर्च से जुड़े लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों और उम्मीदवारों को सफलता मिल सकती है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।गुप्त धन प्राप्ति, पैतृक संपत्ति का लाभ और अचानक से धन लाभ के योग बनने के संकेत है।

कर्क राशि : साल 2024 में गुरु राशि का परिवर्तन जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। आय में वृद्धि होगी और नए स्रोत भी बनेंगे। बेरोजगारों के लिए समय अनुकूल रहेगा, नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। सारी व्यवसायिक योजनाएं सफल होंगी. उच्च शिक्षा को लेकर आ रही बाधाएं दूर होंगी। आमदनी में भी अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। अविवाहितों को समय का साथ मिलेगा, विवाह के लिए रिश्ते भी आ सकते हैं। धन प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे । करियर और कारोबार में भी तरक्की और उन्नति के योग हैं। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।

कन्या राशि : अगले साल गुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन लाभकारी सिद्ध हो सकता है।जातक को किस्मत का पूरा साथ मिल सकता है और धन लाभ हो सकता है। साथ ही बिगड़े काम बनने के भी योग हैं। रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। भूमि और वाहन खरीदारी के भी योग हैं। लंबे समय से अटके और रूके कामों को गति मिलेगी। कार्यों और योजनाओं में सफलता मिलने के योग है। भाग्योदय हो सकता है।काम- कारोबार के चलते देश-विदेश यात्राएं हो सकती है। अविवाहित लोगों के लिए गोल्डन टाइम रहेगा, विवाह के प्रस्ताव आ सकते है, कहीं रिश्ता पक्का हो सकता है। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते है।

मेष राशि : गुरु ग्रह का गोचर मेष राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। भाग्य मजबूत होगा और आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी । आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है, निवेश से लाभ होगा। जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निवेश से लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, कर्ज से मुक्ति मिलेगी।सभी भौतिक सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा।धन की बचत करने में कामयाब होंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी, मान सम्मान बढ़ेगा।गुरु के गोचर से पैतृक संपत्ति का लाभ होगा। 2024 आपके लिए कोई शुभ समाचार लेकर आ सकता है। परिवार में किसी किसी का विवाह तय हो सकता है।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News