Rajyog 2023 : जून में शनि चलेंगे उल्टी चाल, सालों बाद बनेंगे 3 बड़े राजयोग, इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, बरसेगी कृपा

grah gochar Rajyog

Kendra Trikon/Dhan/Shash Mahapurush Rajyog :  वैदिक ज्योतिष शास्त्र मे शनि ग्रह कर्मफलदाता और न्याय के कारक माने जाते हैं। शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, यह किसी एक राशि में करीब ढाई सालों तक रहते हैं, इसकी चाल बदलने से सभी राशियों के जातकों पर भी असर होता है।इसी कड़ी में अब 17 जून को न्याय के देवता शनिदेव एक बार फिर अपनी चाल बदलने जा रहे है, जिससे एक साथ कई राजयोग का निर्माण होगा और इसका राशियों पर भी प्रभाव पड़ेगा।

17 जून को एक साथ बनेंगे 3 राजयोग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,  शनि17 जून 2023 की रात 10 बजकर 48 मिनट पर कुंभ राशि में वक्री अवस्था में आ जाएंगे। इसके बाद कुंभ राशि में 4 नवंबर, 2023 की सुबह 8 बजकर 26 मिनट तक वक्री रहकर एक बार पुनः मार्गी अवस्था में आ जाएंगे। वर्तमान में शनि अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान है।  शनि इस राशि में साल 2025 तक रहेंगे फिर इसके बाद मीन राशि के यात्रा पर होंगे। शनि के कुंभ राशि में होने से शश महापुरुष राजयोग का निर्माण होगा। वही कुंभ राशि में सीधी चाल से केंद्र त्रिकोण राजयोग भी बनाएंगे।वही शनि वक्री के कारण 20 साल बाद धन राजयोग का भी निर्माण होगा, जिससे जातकों को बड़ा लाभ मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)