Rajyog 2023: शुक्र-बुध की युति से बनेगा लक्ष्मी नारायण योग, इन राशियों पर बरसेगी कृपा, बढ़ेगा मान-सम्मान, सफलता-धनलाभ-नौकरी के योग

Pooja Khodani
Published on -
astrology rajyog

Lakshmi Narayan rajyog 2023 : जब भी कोई ग्रह-नक्षत्र अपनी चाल बदलते हैं, इससे पृथ्वी से लेकर मनुष्यों पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर राशि बदलता है, जिससे युति और राजयोग का निर्माण होता है ।दूसरे शब्दों में कहे तो किसी भी राशि में एक साथ दो ग्रहों का होना युति कहलाता है ऐसी ही एक युति जुलाई के दूसरे सप्ताह में बनेगी और बुध और शुक्र साथ आकर लक्ष्मी नारायण योग बनाएंगे।

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण योग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है। ज्योतिष में यह योग बेहद शुभ माना जाता है। इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है।

जानिए किस राशि पर कैसा रहेगा असर

मकर राशि : शुक्र-बुध की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है। वैवाहिक जीवन में मधुर संबंध बनेंगे। इस अवधि में अविवाहित लोगों के रिश्ते के प्रस्ताव आने की संभावना है। कोई नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है। पार्टनरशिप के काम में आपको लाभ मिलेगा। धनलाभ होने की संभावना है।

मेष राशि : जुलाई में शुक्र-बुध की युति लक्ष्मी-नारायण राजयोग से मेष राशि के जातकों के लिए शुभ होगा। आप वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं। रियल स्टेट, जमीन, जायदाद या राजनीति से जुड़े लोगों को भी विशेष लाभ मिलने के संकेत है। भौतिक सुखों की प्राप्ति और नौकरी में उन्नति मिल सकती है। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। करियर के लिए समय अनुकूल है।

कुंभ राशि : शुक्र-बुध की युति से बनने वाले यह राजयोग जातकों के लिए शुभ रहने वाला है। मान सम्मान में वृद्धि होगी। संतान के विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। नौकरी में अपेक्षानुसार पदोन्नति के योग बनेंगे।कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है, लाइफ पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें। कोई भी कार्य के लिए समय अनुकूल है।

तुला राशि : यह राजयोग बेहद ही फलदायी साबित होने वाला है। कारोबार में सफलता और नौकरी में नए अवसरक मिलने के योग है। करियर के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा। धनलाभ और व्यापार में तरक्की की संभावना है. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। व्यापारी वर्ग को भी इस युति जबरदस्त फायदा होगा।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News