Astrology : ‘प्रेम’ में भाग्यशाली माने जाते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं समर्पित प्रेमी, क्या आप हैं इनमें शामिल..

Kashish Trivedi
Published on -

Astrology, Lovely Zodiac 2023 : ज्योतिष शास्त्र में कई राशियों के लिए गुण और अवगुण निर्धारित किए गए हैं। सभी राशियां एक विशिष्ट गुण अपने अंदर समाहित रखती है। वही सभी राशियों में 1 अवगुण भी निश्चित रूप से पाए जाते हैं। सभी राशियों में अपनी जगह निर्धारित करता है। हालांकि प्रेम को लेकर कुछ राशियों की किस्मत बहुत खराब मानी जाती है। वहीं कुछ राशियों के लोग प्रेम में बेहद सफल साबित होते हैं।

सामाजिक पुरानी होने के नाते मनुष्य प्रेम के बिना कुछ भी नहीं है जितना कहा जाए कि अकेले रहने पर पूरी दुनिया से इतर खुश हैं लेकिन अंतरात्मा से हर कोई अपने लिए प्रेम का अनुभव चाहता है। हालांकि प्रेम हर किसी के किस्मत की बात नहीं। ज्योतिष के अनुसार कुछ राशियों के लिए प्रेम बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। वही कुछ राशियों के लोगों को प्रेम का साथ नहीं मिल पाता है, भाग्य इस मामले में उनका साथ बहुत कम देती है।

आज हम बात करेंगे ऐसे ही 4 राशियों की, जो प्रेम में बेहद सफल माने जाते हैं:

सिंह

सिंह राशि के जातकों को प्रेम में बेहद सफल माना जाता है। यह चौंकाने वाली बात है लेकिन सिंह प्यार में सबसे भाग्यशाली माने जाते हैं। इन्हें हमेशा अपना मनचाहा साथ ही मिलता है और ऐसा बहुत कम होता है कि इन्हें धोखा मिले। सिंह समर्पित प्रेमी में प्रेमी माने जाते हैं और लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। इनका व्यवहार राजा की तरह होता है और यह प्रेमिका को रानी की तरह रखते हैं।यह अपने पार्टनर को भी वैसे ही अनुभूति देते हैं। ऐसे में सिंह एक सफल लाइफ पार्टनर के रूप में निखर कर सामने आते हैं।

मीन

मीन राशि के लोग प्रेम में बेहद सफल माने जाते हैं। प्रेम के मामले में यह रसिया सबसे भाग्यशाली मानी जाती है। जीवन में अभिनय प्रेम नसीब होता है। आसानी से हार नहीं मानते और प्यार हो या कामकाजी जीवन अपने पाटनर के लिए और कार्य के लिए डटे रहना, इन्हें अच्छा लगता है। यही कारण है कि मीन राशि वाले प्यार में कभी असफल नहीं होते। सादगी जीवन जीना पसंद करते हैं और लोगों को खुश करने के लिए अपने व्यवहार में बदलाव नहीं करते हैं। मीन बहुत आसानी से प्यार में पड़ जाते हैं। मीन संवेदनशील और दयालु होते हैं और सभी ग्रुप से अच्छे प्रेमी होते हैं। यह अपनी क्षमता और सुंदरता से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। मीन राशि खुली किताब जैसे होते हैं।

कन्या

कन्या राशि के लोग एक सफल प्रेमी माने जाते हैं। सकारात्मक भावनाओं से यह अपनी तरफ लोगों को आकर्षित करते हैं। इनके प्रेमी इनके प्रशंसा करते पाए जाते हैं। वही यह अविश्वसनीय रूप से आकर्षक होते हैं। कन्या राशि वाले को आमतौर पर दिखावटी और क्षणभंगुर मामलों में कोई दिलचस्पी नहीं होती है। वह शाश्वत प्रेम और सर्वदा में विश्वास करते हैं। उन्हें सुरक्षा और स्थिरता की भावना बेहद आकर्षित करती है और वह उसी की खोज में लगे रहते हैं

कर्क

कर्क राशि स्वभाव से बेहद भावुक मानी जाती है। यह किसी व्यक्ति के प्रति प्रतिबंध होने से पहले वास्तव में उसे जानना पसंद करते हैं। कर्क राशि के लोग दीर्घकालीन संबंधों में निवेश करते हैं। इसके साथ ही जरूरतमंद और स्वामित्व वाले प्रेमियों से कतराते हैं। इतना ही नहीं कर्क राशि जुनून तीव्रता और प्रतिबद्धता चाहते हैं। शायद इसी के कारण लंबे समय के प्रेमी जीवन को ज्यादा तरजीह देते हैं। प्यार और पोषित रिश्तो में कर्क राशि ज्यादा नहीं सोचती और प्रेमी जीवन में दृढ़ता रखते हुए सफल मानी जाती है।

 

(Disclaimer : यह आलेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है। ऐसा भी नहीं है कि यह सभी राशियों पर समान रूप से लागू हो। किसी भी जानकारी और नियम नीति के लिए अपने ज्योतिषाचार्य की सलाह अवश्य लें।)


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News