Rajyog 2023: राजकुमार ‘बुध’ 15 मई को होंगे मार्गी, शनि होंगे वक्री, 20 साल बाद 2 शुभ राजयोग का निर्माण, 6 राशियों का भाग्योदय, व्यापर-प्रतिष्ठा-नौकरी, धन-बुद्धि लाभ

Mahadhan Rajyog, Kendra Trikon Rajyog, Buddha Margi 2023 : वैदिक ज्योतिष में ग्रहों की स्थिति के अनुसार राशियों पर प्रभाव देखने को मिलते हैं। राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव का व्यक्तिगत जीवन में भी देखा जाता है। इसी राशि परिवर्तन के साथ महत्वपूर्ण योग का निर्माण हुआ है। बुधादित्य, हंस, केंद्र त्रिकोण, महाधन, षडाष्टक योग सहित कई महत्वपूर्ण योग और राजयोग से जातकों की राशि पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़े हैं। इसी बीच 15 मई को एक बार फिर से ग्रहों के राजकुमार बुध मार्गी होने जा रहे हैं।

15 मई को बुध के मार्गी होने का प्रभाव भी कई राशियों पर पड़ेगा। बुध को भाषा शैली और बुद्धि का कारक माना जाता है बुध ग्रह को व्यापार संचार वाणिज्य और तर्क वितर्क के ग्रहों के रूप में देखा जा रहा है। इस ग्रह के कुंडली पर सकारात्मक अवस्था में रहने पर व्यक्ति बुद्धिमान और अपनी भाषा शैली में तीक्ष्ण रहता है। इसके साथ ही कार्यस्थल और समाज में उसके प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। बुध 15 मई को सुबह 8:46 पर मार्गी होंगे और 7 जून तक मार्गी बने रहेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi