Mahalaxmi Yog : 6 अप्रैल को बनेगा यह खास योग, गुरु-शुक्र की युति, इन राशियों के लिए शुभ

Rajyog

Mahalaxmi Yoga 2023 : अप्रैल में भी ग्रह गोचर का सिलसिला जारी है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर महीने कोई ना कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है और एक राशि को छोड़ दूसरी राशि में प्रवेश करता है कई बार इस ग्रहों के राशि परिवर्तन से एक युति बनती है और राजयोग का भी निर्माण होता है, जिसका प्रभाव राशियों पर भी पड़ता है। इसी कड़ी में अब 6 अप्रैल को हनुमान जन्‍मोत्‍सव चैत्र पूर्णिमा के दिन महालक्ष्‍मी योग बन रहा है और गुरुवार का दिन भी भगवान विष्‍णु को समर्पित है, इससे यह दिन और भी विशेष हो गया है

वही खास बात ये है कि गुरु-शुक्र मिलकर महालक्ष्‍मी योग बना रहे हैं, जिससे कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने के संकेत है। वृषभ, कन्‍या, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए यह महालक्ष्‍मी योग बहुत शुभ साबित हो सकता है। इन जातकों को धन लाभ, करियर में सफलता और सुख-समृद्धि में बढोत्तरी के योग है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)