Mangal Rashi Parivartan: 1 जून को मेष राशि में प्रवेश करेंगे मंगल, इन राशियों को होगा लाभ

मंगल देव 1 जून को मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस दौरान इन 3 राशियों पर उनकी विशेष कृपा रहने वाली है।

Sanjucta Pandit
Published on -
Rashifal

Mangal Rashi Parivartan : सभी 9 ग्रह अपने तय सीमा पर एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। जिसका सभी 12 राशियों पर बराबर प्रभाव देखने को मिलता है। कुछ राशियों के लिए यह शुभ होता है, तो कुछ राशियों के लिए काफी ज्यादा अशुभ भी होता है। इसी कड़ी में मंगल देव 1 जून को मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस दौरान इन 3 राशियों पर उनकी विशेष कृपा रहने वाली है। वैदिक ज्योतिष में मंगल ग्रह को साहस, शौर्य, प्रॉपर्टी और वीरता का कारक माना जाता है। साथ ही यह ग्रहों के सेनापति भी कहे जाते हैं। आइए जानते हैं उन लकी राशियों के बारे में विस्तार से…

Mangal Gochar 2024

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल देव का राशि परिवर्तन काफी ज्यादा शुभ रहने वाला है। यहां वह लग्न भाव पर भ्रमण करने जा रहे हैं। इस दौरान उन्हें हर एक कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलेगी। संतान पक्ष से खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में नए मेहमान का आगमन घर के माहौल को खुशनुमा बनाए रखेगा। घर में चल रही समस्याएं खत्म हो जाएगी। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छा समय है। आपको पार्ट टाइम जॉब भी मिल सकता है। आपके कार्य से समाज में मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, जीवनसाथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए मंगल देव का राशि परिवर्तन अनुकूल सिद्ध हो सकता है। दरअसल, यह आपकी राशि में नवम भाव पर भ्रमण करेंगे, जिससे आपकी सोई हुई किस्मत जग सकती है और आपकी सारी योजनाएं सफल होगी। आपको तनाव से मुक्ति मिलेगी। किसी बिजनेस की शुरुआत के लिए अच्छा समय माना जा रहा है। इस दौरान आपको माता लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलेगी, जिससे आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं। फैमिली के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने के लिए जाने का प्लान बनेगा। इससे मन खुश रहेगा, वहीं संतान पक्ष से आपको खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए मंगल देव का राशि परिवर्तन काफी ज्यादा शुभ फलदाई रहने वाला है, क्योंकि यह गोचर आपकी राशि से चतुर्थ भाव पर होने जा रहा है। इसलिए आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। अगर आप वाहन या फिर प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह काफी उत्तम समय माना जा रहा है। आपको किसी भी कार्य में आपके परिवार वालों का सपोर्ट मिलेगा। जिससे माहौल खुशनुमा बना रहेगा। प्रेम संबंधों में सुधार आ सकता है। हालांकि, वहां चलते समय आपको बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। वरना कोई भी अनहोनी हो सकती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News