January Grah Gochar 2023 : मंगल बदलेंगे अपनी चाल, सूर्य भी करेंगे गोचर, इन राशियों को रहना होगा सतर्क, इन्हें मिलेगा लाभ

grah parivartan 2023

Grah Gochar/Planet Transit January 2023: जनवरी के दूसरे सप्ताह में दो बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे है। वैदिक ज्योतिष गणना के अनुसार, सबसे पहले 12 जनवरी को मंगल ग्रह मार्गी हो जाएंगे। धरती पुत्र कहे जाने वाले मंगल 13 जनवरी को वक्री से मार्गी होगा, 13 जनवरी दिन शुक्रवार को तड़के 02 बजकर 27 मिनट पर मंगल मर्गी होंगे।इसके बाद 14 जनवरी को ग्रहों के राजा सूर्य ग्रह गोचर करने वाले हैं।

सूर्य देव धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे, 14 जनवरी को सूर्य का मकर राशि में गोचर रात 08 बजकर 57 मिनट पर होने वाला है। 14 जनवरी से लेकर 13 फरवरी तक सूर्य मकर राशि में रहेंगे।  इसका सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में कई राशियों को विशेष लाभ मिलेगा, तो कई राशियां को सावधान रहने की जरूरत पड़ेगी। सूर्य के प्रभाव से मकर राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।मंगल के मार्गी होने से मेष, कर्क, कन्या और वृश्चिक राशि के जातकों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)