Grah Gochar 2023: चन्द्र ग्रहण के बाद यह ग्रह करेगा गोचर, इन राशियों के लिए बेहद लकी, यात्रा- धनलाभ और सफलता के योग

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog

Mangal Grah Gochar 2023  : अप्रैल की तरह मई महीने में भी ग्रहों की चाल बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। महीने की शुरूआत यानि मंगलवार को शुक्र ग्रह वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश कर गए है। अब 10 मई को मंगल कर्क राशि में गोचर करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते है और इससे कई ग्रहों की युति बनती है और विभिन्न प्रकार के योग का भी निर्माण होता है।

दरअसल, 5 मई को साल का पहला चन्द्र ग्रहण लगने जा रहा है। इसके बाद ग्रहों के सेनापति मंगल अब 10 मई 2023 को कर्क राशि में गोचर करेंगे। वे 1 जुलाई तक रहेंगे, मंगल इस राशि में 82 दिन के लिए रहेंगे और फिर सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे। मंगल ग्रह का यह गोचर कुछ राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है।वैदिक गणित के अनुसार 10 मई को दोपहर 13:44 बजे मंगल ग्रह, कर्क राशि में प्रवेश करेंगे।

जानिए राशियों पर प्रभाव

मेष राशि : यह गोचर बेहद शुभ रहने वाला है। वैवाहिक दृष्टिकोण से आपके जीवन में सामंजस्य वापस आएगा। सभी समस्याओं का समाधान होगा। आपकी आय में लगातार वृद्धि के साथ-साथ आपका व्यवसाय फलता-फूलता रहेगा और करियर को लेकर आपकी सारी चिंताएं दूर हो जाएंगी।

कन्या राशि : आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यवसाय में वृद्धि और कार्यों में सफलता मिलने के योग है।बिजनेस लाभ मिलेंगे और कारोबार के विस्तार के योग बनेंगे। परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने के आसार है। वाद विवाद की स्थिति से बचें। खर्चों में कमी आएगी। जीवनसाथी के साथ ट्यूनिंग बनाकर रखें। आपकी आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा और आपके ख़र्चों में कमी आएगी। इस गोचर के दौरान आपकी वित्तीय योजनाएँ सफल होंगी, और आपको अपने वित्तीय जीवन में लाभ मिलेगा। व्यापार में भी अच्छे लाभ के अवसर मिलेंगे।

धनु राशि : मंगल का गोचर शुभ साबित होने वाला है। धन प्राप्ति के नए स्त्रोत और पैतृक संपत्ति के योग है।अटका हुआ धन वापस मिलने के योग है। परिवार में सुखद माहौल बना रहेगा।  वाहन चलाते समय सावधान रहें। लंबे समय से अटकी हुई पैतृक संपत्ति आपको प्राप्त हो सकती है। परिवार में स्नेह भाव बढ़ेगा, बच्चों की ओर से आप निश्चिंत रहेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।

सिंह राशि : विदेश में पढ़ाई करने के अवसर मिलेंगे। आपको इस तक ले जा सकते हैं। यदि आप हमेशा विदेश में अध्ययन करना चाहते हैं, तो कर्क राशि में मंगल का गोचर आपको वह महत्वाकांक्षा प्रदान करने में सक्षम हो सकता है। यदि कोई वाद विवाद या कोर्ट केस चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है।

कुंभ राशि : पुराने शत्रु परास्त होंगे और कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन से लाभ मिलेगा। खर्च बढ़ सकता है, लेकिन आय में वृद्धि होगी। समाज में मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। छोटी यात्रा से भी लाभ मिलेगा। विवादों से दूर रहें और धैर्य रखें।जिस क्षेत्र में काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी।  कोर्ट-कचेहरी के लंबित मामलों में सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर काम की सराहना होगी।तरक्की और आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। बिजनेस के संबंध में यात्रा सफल रहेगी।

वृश्चिक राशि : गोचर जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। छात्र इस समय किसी प्रतियोगी परीक्षा में पास हो सकते हैं। इस समय घर पर कोई मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है। आप कोई प्रापर्टी या वाहन खरीद सकते हैं। मंगल ग्रह का आपकी राशि पर आधिपत्य है, इसलिए यह गोचर आपको विशेष अच्छा साबित हो सकता है।

मीन राशि : मंगल का यह गोचर शुभ होगा। इस अवधि में उन्नति हो सकती है। विदेश में पढ़ाई का मौका मिलेगा। कई दिनों से कोर्ट में अटके मामलों में भी जीत मिलेगी। छात्र वर्ग को पढ़ाई से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।आय में वृद्धि और नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। घर में कोई मांगलिक या शुभ कार्य हो सकता है। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News