Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Grah Gochar 2023 :13 मार्च को यह ग्रह करेगा गोचर, 4 राशियों की चमकेगी किस्मत! सफलता-धनलाभ के साथ भाग्योदय के योग

rajyog

March Mangal Grah Gochar 2023 : ग्रह गोचर और राशि परिवर्तन को ज्योतिष में महत्वपूर्ण माना गया है। ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निर्धारित अवधि के बाद गोचर करते हैं यानि हर ग्रह निश्चित समय में अपनी राशि बदलता है। जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन, पृथ्वी और सभी राशियों पर पड़ता है। इसी कड़ी में अब मार्च में मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन होगा, जिसका 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव  पड़ेगा।

13 मार्च को करेगा मिथुन में गोचर

मंगल को ग्रहों में सेनापति कहा गया है और यह व्यक्ति के रक्त और साहस का कारक है। मंगल को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी बनाया गया है, ऐसे में मेष राशि में मंगल बेहद बलवान कहे जाते हैं। इस राशि में वो मूल त्रिकोण कहलाते हैं वहीं वृश्चिक राशि में स्वराशि के होते हैं। पंचांग के अनुसार मंगल ग्रह 13 मार्च सोमवार के दिन प्रातः 04.03 मिनट पर मिथुन राशि में विराजमान होंगे। इस राशि परिवर्तन का शुभ और अशुभ प्रभाव राशियों पर पड़ेगा। हालांकि 4 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस अवधि में लाभ मिलेगा। मंगल किसी एक राशि में 45 दिन तक रहते हैं, लेकिन वृष राशि में वह 120 दिनों तक रहेंगे। मंगल इस राशि में 13 नवंबर 2022 से हैं और 13 मार्च 2023 तक रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)