Grah Gochar 2023 : अगले हफ्ते यह ग्रह करेगा गोचर, इन राशियों के लिए शुभ, इन्हें रहना होगा सावधान, जानिए डेट-टाइम

rajyog

Budh Grah Gochar 2023  : 9 ग्रहों में बुध को राजकुमार का दर्जा प्राप्त है। ये मिथुन (Mithun Rashi) और कन्या राशि (Kanya Rashi) के स्वामी हैं। 16 मार्च को सुबह 10 बजकर 54 मिनट पर बुध ग्रह मीन राशि में गोचर करेगा। वह मीन राशि में सूर्य के साथ युति करेगा, उस समय बुधा​दित्य राजयोग बनेगा। बुध देव को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है वहीं बुधवार का दिन इन्हें समर्पित होता है।

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निर्धारित अवधि के बाद गोचर करते हैं यानि हर ग्रह निश्चित समय में अपनी राशि बदलता है। जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन, पृथ्वी और सभी राशियों पर पड़ता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)