बात बात पर सनक जाते हैं इस नामाक्षर के जातक, गुस्से में बिगाड़ लेते हैं बनते हुए काम

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम ज्योतिष का के बारे में तो आप सभी ने सुना ही होगा। नाम ज्योतिष नाम के पहले अक्षर के जरिए व्यक्ति के जीवन से जुड़ी तमाम बातों के बारे में जानकारी दे देते हैं। जैसा कि आप सभी को पता ही होगा नाम का और उसके पहले अक्षर का व्यक्ति के जीवन में खास महत्व होता है। नाम का पहला अक्षर जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है।

अगर कुंडली मिलान कर सही नाम अक्षर चुना जाए और उस पर बच्चे का नाम रखा जाए तो उसे जीवन में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है। लेकिन अगर ये गलत रख दिया जाए तो व्यक्ति का जीवन नर्क बन जाता है। आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर के जातक के बारे में बताने जा रहे हैं जो बात बात पर सनक जाते हैं। गुस्सा तो उनकी रग-रग में भरा होता है।

जरा-जरा सी बात पर उन्हें इतना गुस्सा आ जाता है कि वह दूसरों के बारे में बिलकुल भी नहीं सोचते हैं। हालांकि उनके गुस्से की वजह से जीवन में उन्हें सफलता भी हासिल नहीं होती है। सफलता हासिल करने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत उन्हें करनी पड़ती है। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

अक्षर R

अक्षर आर से शुरू होने वाले नाम के जातकों का स्वभाव घमंडी और गुस्सैल होता है। यह लोग जरा जरा सी बात पर सनत जाते हैं और किसी को कुछ भी सुना देते हैं। यह दूसरों के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं। उनके मन में जो आता है। यह सामने वाले को बक देते हैं। जीवन में इन लोगों को सफलता तो हासिल होती है लेकिन उसके लिए कड़ी से कड़ी मेहनत इन्हें करनी पड़ती है।

हालांकि इनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है। ये अपार धन दौलत के मालिक होते हैं। इन्हें दो नंबर की कमाई भी करना पड़े तो यह लोग कर लेते हैं। इन लोगों का नेचर बहुत खराब होता है। ये अपने परिवार वालों को भी कुछ नहीं समझते हैं। इनके मन में जो आता है यह वो करना पसंद करते हैं।

यह लोग सिर्फ उन्हीं लोगों को तवज्जो देते हैं जो इनकी बराबरी का होता है या इनसे ऊँची पोस्ट का होता है। इनसे नीचे पोस्ट वाले लोगों को ये भाव देना भी पसंद नहीं करते हैं। इन्हें घमंडी माना जाता है। यह दूसरों से काम निकलवाना जानते हैं। हालाँकि दूसरों की मदद करने में यह आगे होते हैं लेकिन उसे भी यह लोग गिना कर बता देते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News