Astrology: स्पोर्ट्स में एक्सपर्ट होते हैं इन 5 राशियों के लोग, खेल जगत में कमाते हैं नाम, यहाँ जानें

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जीवन में स्पोर्ट्स का बहुत खास महत्व होता है। ऐसे कई लोग हैं जिन्हें स्पोर्ट्स से काफी ज्यादा लगाव होता है तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें स्पोर्ट्स पसंद नहीं होता। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) मनुष्य का व्यवहार और गुणों को राशि (Zodiac Signs) के अनुसार बताने का काम करता है। इससे यह बताया जा सकता है की व्यक्ति में कैसे गुण है। कुछ ऐसे लोग होते हैं, जो नैचुरली खिलाड़ी होते हैं और स्पोर्ट्स (Sports Zodiac Signs) में माहिर होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कई ऐसी राशियां होती हैं, जिनके जातकों को स्पोर्ट्स और गेम्स में काफी ज्यादा रुचि होती है। ऐसे लोग हमेशा स्पोर्ट्स में आगे बढ़ना चाहते हैं और उसकी काबिलियत भी रखते हैं। आइए जानें ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसी कौन सी राशियां हैं, जो स्पोर्ट्स में काफी ज्यादा अच्छी होती हैं और भविष्य में खेल जगत में बड़ा मुकाम हासिल करने की काबिलियत रखते है।

मेष राशि

इस लिस्ट में सबसे आगे मेष राशि के लोग होते हैं। इस राशि के जातक स्पोर्ट्स में सबसे ज्यादा रुचि रखते हैं। फिजिकल एक्सरसाइज करने में एक्सपर्ट होते हैं और हमेशा एक्टिव रहते हैं। साथ ही अपने रूटीन को लेकर भी काफी ज्यादा एक्सपेरिमेंटल होते हैं। अपने स्पोर्ट्स करियर को लेकर मेष राशि के लोग काफी ज्यादा गंभीर भी होते हैं ‌। स्पोर्ट्स में यह लोग फिजिकल गेम्स को ज्यादा पसंद करते हैं उसमें आगे बढ़ने की काबिलियत भी रखते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"