धन के मामले में बेहद लकी होते हैं ऐसे आकार के नाखून वाले लोग, मां लक्ष्मी की बनी रहती है कृपा

ज्योतिष शास्त्रों (Astrology) में ऐसी कई चीज़ों के बारे में बताया गया है जो हमारे लिए कई बार बहुत अच्छी और तो कोई चीज़ कई बार बुरी होती है।

astrology
Hand on the white background. Dry, damage nails. Woman's issues. Problem and solution. Empty place for text.

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। ज्योतिष शास्त्रों (Astrology) में ऐसी कई चीज़ों के बारे में बताया गया है जो हमारे लिए कई बार बहुत अच्छी और तो कोई चीज़ कई बार बुरी होती है। ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विधा है जिसके द्वारा व्यक्ति भविष्य और स्वाभाव दोनों के बारे में सब कुछ पता लगा सकता है। इतना ही नहीं अगर किसी व्यक्ति के पास कुंडली और जन्म से जुड़ी सही जानकारी ना हो तो भी ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई चीज़ें बताई गई है जिसके द्वारा आप अपने बारे में सब कुछ जान सकते हैं।

इतना ही नहीं शास्त्रों में शरीर के अंगों से द्वारा भी कई चीज़ों का खुलासा कर दिया जाता है। शरीर के अंगों से ही ज्योतिष व्यक्ति के जीवन के बारे में और उसका स्वाभाव उसका भविष्य सब कुछ बता देते हैं। आज हम आपको ज्योतिष द्वारा बताए गए शरीर के एक अंग के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके आकार को देखकर कर ही जीवन के बारे में जाना जा सकता है। तो चलिए जानते है –

Must Read : 6 साल बाद एक दूसरे से अलग हुए Tiger Shroff और Disha Patani, ऐसा हुआ ब्रेकअप के बाद हाल

हम बात कर रहे है नाखूनों के आकार की। जी हां, नाखूनों के आकार को देख कर व्यक्ति के जीवन के बारे में जाना जा सकता है। इन आकार के अगर आपके भी नाखून है तो ये आपको भाग्यशाली बना देते हैं।

लम्बे नाखून –

जिन लोगों के नाखून लंबे होते है और अच्छे सुन्दर दिखते है वो लोग बेहद रोमांटिक मिजाज के होते हैं। ये लोग काफी ज्यादा रचनात्मक और कल्पनाशील होते हैं। लेकिन ये लोग किसी पर भी जल्द भरोसा कर लेते है जो इन्हे नहीं करना चाहिए। इन्हें इस चीज़ से काफी ज्यादा बच कर रहना चाहिए क्योंकि इन लोगों को जल्द ही धोखा मिलता हैं।

चौड़ा नाखून –

जिन लोगों के नाखून चौड़े होते है वो लोग काफी ज्यादा बहस करते हैं। ये लोग दिल से नहीं दिमाग से ज्यादा सोचते हैं। ऐसे में ये लोग सफलता पाने के लिए भी मेहनत करना पसंद नहीं करते हैं। इन लोगों को बिना प्रयास करने से ही सफलता चाहिए होती हैं।

गोल या अंडाकार आकार के नाखून –

ऐसे नाखून के लोग मान सम्मान करने वाले होते हैं। ये लोग सामाजिक किस्म के होते हैं। इन्हे अकेले रहना पसंद नहीं होता है। ये हमेशा किसी ना किसी का साथ ढूंढने में लगे रहते हैं। हर परिस्थिति में ये लोग तुरंत ढल जाते हैं।

Must Read : Indore : लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते पकड़ाए पुलिसकर्मी, दो सिपाहियों सहित SI सस्पेंड

चौकोर आकार के नाखून –

अगर किसी व्यक्ति का नाखून चौकोर आकर का है तो वह बहुत गंभीर सोच वाले है। इनका स्वाभाव शांत और मजबूत होता है। इनके पास कभी धन की कमी नहीं होती। ये लोग हमेशा नेता बनने की सोचते हैं। इनके अंदर सोचने समझने की क्षमता काफी ज्यादा होती हैं।

बादाम के आकार का नाखून –

ऐसे आकार के नाखून वाले लोग बेहद ईमानदार, दयालु होते हैं। ये लोग किसी के मेटर में दखल अंदाज़ नहीं करते। इन लोगों को खुद का काम करना पसंद होता हैं। इन लोगों के पास भी धन की कोई कमी नहीं होती हैं।

तलवार के आकार का नाखून –

इस आकार के नाखून वाले लोगों पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती है। ये जिस काम को करने की ठान लेते है उसे पूरा कर के ही मानते हैं। इन लोगों का लक्ष्य भी साफ़ होता हैं। ये हमेशा सफलता और उन्नति पाते हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।