इन राशियों के लिए लकी साबित होगा राहु का चाल बदलना! धन-समृद्धि-पदोन्नति-सफलता के योग

राहु का चाल बदलना आपके लिए शुभ साबित होगा। ससुराल पक्ष के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे. अचानक से धन लाभ हो सकता है। बिजनेस पार्टनर के साथ आपको समझदारी से काम लेना होगा वरना नुकसान हो सकता है।

Rahu Grah Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र में राहु ग्रह का एक अपना महत्व होता है। राहु को छाया ग्रह माना जाता है, जो हमेशा वक्री चाल चलते हैं, क्योंकि इसे किसी भी राशि का स्वामित्व प्राप्त नहीं है। ज्योतिष गणना के मुताबिक जिन जातकों की कुंडली में राहु अशुभ स्थान पर होते है तो उसकी जिंदगी में भूचाल मचा देते है लेकिन अगर शुभ स्थान में होते है, उन्हें राजनीति और प्रशासनिक पद की प्राप्ति होती है। इसी क्रम में अक्टूबर में छाया ग्रह राहु मेष राशि की यात्रा को विराम देते हुए मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे है।

पंचांग के अनुसार, मायावी ग्रह राहु मेष राशि से निकलकर 30 अक्टूबर 2023 सोमवार को मीन राशि में प्रवेश करेंगे। वर्तमान में राहु मेष राशि में विराजमान है। खास बात यह है कि मीन राशि में चन्द्रमा पहले से ही है, ऐसे में ग्रहण की स्थिति बनेगी।ज्योतिष के अनुसार, जब भी कोई ग्रह किसी राशि में गोचर करता है तो इससे सभी राशि प्रभावित होता है।

इन राशियों के लिए राहु का शुभ प्रभाव

तुला राशि – राहु का गोचर तुला राशि वालों के लिए भी शुभ रहने वाला है। यह गोचर राशि के छठे भाव में होने जा रहा है, ऐसे में आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलने की संभावना है।  शत्रुओं पर विजय पा सकते हैं।अचानक से धन लाभ के योग बनेंगे। नौकरीपेशा को प्रमोशन और ट्रांसफर आदि का लाभ मिल सकता है। राजनीति वालों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा।नौकरी में तरक्की या अपने मन मुताबिक नौकरी भी आपको मिल सकती है। विदेशी कंपनी से व्यापार खूब धन देगा। विदेशों से आय बढ़ेगी और सम्बन्ध भी बढ़ने वाले हैं। राजनीति में यश की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि – राहु ग्रह का गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होता है। आय में अच्छा इजाफा होगा। यात्रा के योग बनेंगे। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में अच्छा धन कमा सकते हैं। आय के नए- नए माध्यम बन सकते हैं। करियर और आर्थिक स्थिति के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। लंबित कार्य भी पूर्ण होंगे. विदेश यात्रा का योग बन रहा है। अचानक धन प्राप्त के भी संकेत है।

कन्या राशि : राहु का चाल बदलना आपके लिए शुभ साबित होगा। ससुराल पक्ष के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे. अचानक से धन लाभ हो सकता है। बिजनेस पार्टनर के साथ आपको समझदारी से काम लेना होगा वरना नुकसान हो सकता है। करीब डेढ़साल तक राहु मीन राशि में रहने वाला है, इस अवधि में कन्या की आर्थिक स्थिति मजबूत रहने वाली है। मान सम्मान में वृद्धि होगी।सेहत भी अच्छी रहने वाली है।

वृश्चिक राशिः इस राशि वालों पर राहु के गोचर करने से अच्छा प्रभाव रहेगा। व्यापार, भूमि आदि चीजों में धन निवेश से लाभ मिलने के योग है।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।व्यापार के लिए समय अनुकूल रहेगा और मुनाफा मिलेगा।छात्रों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। अगर आप प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करते हैं तो नौकरी मिलने के योग बन रहे है।नौकरीपेशा को पदोन्नति और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है।

कर्क राशि :  राहु का मीन में गोचर कर्क राशि वालों को अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा। किस्मत का साथ मिल सकता है।भाग्य का साथ मिलेगा और विदेश यात्रा के भी योग बनेंगे। लंबे समय से लंबित पड़े कामों को गति मिलेगी। कोई वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं। व्यापारियों को लाभ होगा और धन वृद्धि होगी।आर्थिक क्षेत्र में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं चल-अचल संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं। व्यापार क्षेत्र में उन्नति के संकेत मिल रहे हैं।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)