Rashifal 07 May 2023 : मिथुन-वृश्चिक-कुंभ का भाग्योदय, भौतिक सुख, धन-निवेश, प्रतिष्ठा, मेष सेहत का रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
rashifal

Rashifal 07 May 2023: ग्रहों की स्थिति की बात करें तो सूर्य बुध गुरु राहु मेष राशि में विराजमान है। शुक्र और मंगल मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं। केतु तुला राशि में बैठे हैं। चंद्रमा नीच के हैं और वृश्चिक राशि में प्रवेश कर रहे हैं। शनि कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले को आज स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। किसी कार्य के बिगड़ने से तनाव में रह सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखने से लाभ मिलेगा। अचानक परिस्थिति प्रतिकूल हो गई है। परेशानी में पड़ सकते हैं। वाहन धीरे चलाएं अन्यथा दुर्घटना होने के आसार बन रहे हैं। किसी भी तरीके के रिस्क लेने से बचें। प्रेम की स्थिति अच्छी रहेगी। संतान की स्थिति अच्छी रहेगी। पारिवारिक दृष्टिकोण से अभी का समय मध्यम कहा जा सकता है। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। संतानों को संस्कार और परंपरा का पाठ पढ़ाएंगे। आज किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है। शिक्षा में आ रही रुकावटें दूर होगी।

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सूझ बुझ दिखाना होगा। भावनाओं पर नियंत्रण रखेंगे। संतान पक्ष से कोई सूचना मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में इजाफा होगा। नए कार्य करने से मन प्रसन्न रहेगा। संपर्क में आने से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। मांगलिक कार्य योग बन रहे हैं। जीवनसाथी से चल रही परेशानी दूर होगी। आज का दिन गुजरने वाला है।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के पुराने चल रहे काम पूरे होंगे। व्यापार में नई साझेदारी शुरू हो सकती है। मांगलिक कार्य का हिस्सा बनेंगे। आज मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। मेहनत से कार्य करने का दिन रहेगा। कार्य क्षेत्र में नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आज आपको अपने किसी निर्णय पर पछताना पड़ सकता है। किसी भी मामले से समझौता करने से बचे। कार्य क्षेत्र में लोगों द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने पर सराहना मिलेगी। शत्रुओं परेशान कर सकते हैं। जीत आपकी होगी। हालांकि थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। प्राप्त हो सकती है। बुजुर्गों से आशीर्वाद मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए आज क्रोध पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। भावुक मन से कोई भी निर्णय लेने से दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण निर्णय को फिलहाल के लिए रोका रखना सही रहेगा। आज आपके सामने चुनौती पेश की जा सकती है। विवाद से दूर रहेंगे तो अच्छा रहेगा। धन हानि के संकेत मिल रहे हैं। व्यापार में उतार-चढ़ाव हो सकता है। आज निवेश के लिए सही समय नहीं है। परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी। परिवार में किसी के मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण योजना बना सकते हैं

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। हालांकि प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। पदोन्नति इंक्रीमेंट के आसार नजर आ रहे हैं। व्यवसाय में जोखिम लेने से बचने की सलाह दी जा रही है। किसी विशेष कार्य से यात्रा करनी पड़ सकती है। आज यात्रा के दौरान सतर्क रहें। आपसी विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। घरेलू सुख सुविधा बाधित होगी। घरेलू वस्तुओं में वृद्धि हो सकती है। भौतिक सुख संपदा में भी वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं।

कन्या

कन्या राशि वाले को सिम पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। धर्म-कर्म के कार्य से जुड़ेंगे। कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आज ऑफिस में किसी की नहीं सुनेंगे। संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक समस्या उत्पन्न होगी। नया कार्य शुरू कर सकते हैं। आध्यात्मिक बने रहेंगे। घर परिवार में मांगलिक कार्य का समाचार मिलेगा। किसी के आगमन से मन प्रसन्न हो सकता है। आक्रामक बने रहेंगे। हालांकि यह आक्रामकता आपको उत्थान की तरफ ले जाएगी। प्रेम की स्थिति अच्छी है।

तुला

तुला राशि वालों को वाणी पर नियंत्रण रखना होगा।आज तू तू-मैं मैं की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य की स्थिति ठीक है। प्रेम की स्थिति मध्यम रहने वाली है। तुला राशि वाले को विवाद खत्म होने से मन प्रसन्न रहेगा। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। नए अवसर प्राप्त होंगे। पैतृक संपत्ति के मामले में विवाद चल रहा है तो लाभ मिलेगा आज छात्रों को परीक्षा के लिए अत्यधिक मेहनत करनी होगी।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाले हैं। पराक्रम में वृद्धि होगी। साहस में वृद्धि होगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ विचार विमर्श करेंगे। सुख-सुविधाओं में वृद्घि होगी। रचनात्मक बने रहेंगे। अधिकारी वर्ग से आज आपको सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।भागदौड़ से शारीरिक कष्ट होगा। किसी कार्य में अपनों से धोखा मिल सकता है। नए विवाद सामने आएंगे। नए काम को शुरुआत करने से बचने की सलाह दी जा रही है। भाग्योदय, भाग्य साथ देगा। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है।

धनु

धनु राशि वाले को सावधान रहने की जरूरत है। वाहन चलाते समय सतर्क रहें अन्यथा सड़क दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। न्यायालय में पराजय का मुंह देखना पड़ सकता है। मन में किसी बात को लेकर क्रोध भरा रह सकता है। धन संबंधी मामले में जल्दबाजी बिल्कुल ना करें। परिजनों से मिलने जाना पड़ सकता है। कई नए लोगों से मुलाकात संभव है। अनावश्यक खर्च हो रहे हैं। उस पर लगाम लगाने की आवश्यकता है। मन व्याकुल रहेगा। खर्च की अधिकता से तनाव में भी बढ़ोतरी होगी।

मकर

मकर राशि वाले के आय में बढ़ोतरी होगा। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। नवीन स्रोत बनेंगे। समाचार के माध्यम से कुछ अच्छी खबर सामने आ सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। नई ऊर्जा का संचार होगा। लक्ष्य को पूरा करने में लगे रहेंगे। आज कई तरफ से खुशखबरी सामने आ सकती है। बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन बेहतरीन साबित अनिवार्य है। पारिवारिक जीवन में पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं।

कुंभ

कुंभ राशि वाले को नई खुशखबरी मिल सकती है।व्यापार और व्यवसाय में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। प्रॉपर्टी संबंधित विवाद खत्म हो सकते हैं। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। परिवार में सहयोग का भाव लगा रहेगा। कोर्ट कचहरी में विजय के संकेत मिल रहे हैं। इंक्रीमेंट तरक्की से मन प्रसन्न रह सकते हैं।

मीन

मीन राशि के जातक के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से यह दिन अच्छा रहने वाला है। कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। बड़े सदस्य से कोई उपहार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। छोटी दूरी की यात्रा करने से आज धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं। वाद विवाद से बचने की सलाह दी जा रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News