Rashifal 16 July 2023 : मेष-मिथुन-सिंह को आज शश और वृद्धि योग का मिलेगा लाभ, धन-निवेश, प्रतिष्ठा-सम्मान, स्वास्थ्य-यात्रा लाभ, वृश्चिक धनु रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal

Rashifa 16 July 2023, Rashifal 16 July, Astrology : आज के ग्रहों की स्थिति की बात करें तो गुरु और राहु मेष राशि में विद्यमान है। सूर्य और चंद्रमा मिथुन राशि में बैठे हैं। बुध कर्क राशि में है। शुक्र और मंगल सिंह राशि में विराजमान है। केतु तुला राशि में बैठे हैं और शनि वक्री अवस्था में कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

पराक्रम में वृद्धि होगी। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। आज शारीरिक समस्या उत्पन्न हो सकती है। ध्यान रखना अनिवार्य होगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है।  चंद्रमा तीसरे घर में बैठे हैं। किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। रिश्तो में गर्माहट रहेगी। घर में किसी सदस्य को हार्ट प्रॉब्लम हो सकती है। सेहत का ख्याल रखना अनिवार्य होगा। व्यवहार में सरलता रखें।

वृषभ

चंद्रमा दूसरे घर में बैठे हैं। पुण्य कर्म से आज आपको लाभ मिलेगा। जुबान पर नियंत्रण रखें। आज हानि हो सकती है।प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार मध्यम रहेगा। स्वास्थ्य भी मध्यम रहेगा। रोग के शिकार हो सकते हैं। करियर को लेकर गंभीर हो सकते हैं। जीवन के हर मोड़ पर सहयोग मिलेगा। सेहत के मामले में आज परिणाम अनुकूल रहेंगे।

मिथुन

चंद्रमा आपकी राशि में रहेंगे। मान बढ़ेगा। कार्यस्थल पर स्मार्ट वर्क की ओर आकर्षित होंगे। महंगा गिफ्ट ले सकते हैं। सेहत के लिए आज का दिन अनुकूल है। आपकी समस्या का समाधान हो सकता है। पॉजिटिव एनर्जी रहेगी। ऊर्जा का स्तर घटता बढ़ता रहेगा। बैलेंस करके चलना आवश्यक है। व्यापार अच्छा चल रहा है। तांबे की वस्तु दान करें।

कर्क

खर्च की अधिकता बढ़ेगी। मन परेशान रहेगा। सरकारी तंत्र से नुकसान हो सकता है। व्यापार मध्यम रहेगा। सूर्य को जल देने से आज आपको लाभ मिल सकता है। बेरोजगार लोगों के हाथ में नौकरी आ सकती है। सेहत के मामले में सावधानी रखने की आवश्यकता है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी।

सिंह

सिंह राशि के लिए चंद्रमा 11 घर में बैठे हैं। आय में वृद्धि होगी। ध्रुव योग का लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर काम का प्रेशर रहेगा। आज बड़ों का सम्मान करें। सामाजिक स्तर पर मान सम्मान मिल सकता है। खान-पान मैं सावधानी की आवश्यकता है। आज आप का प्रदर्शन बेहतर रहेगा। आर्थिक मामले सुलझेंगे। कोई अप्रिय समाचार प्राप्त हो सकती है।

कन्या

कन्या राशि के लिए कोर्ट कचहरी में असमंजस की स्थिति रहेगी। व्यापारी की स्थिति अच्छी नहीं है। सीधा की सेहत पर ध्यान दे। सरकारी तंत्र से उलझने से बेहतर है। अपने काम पर ध्यान दें। प्रेम सम्मान की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। चंद्रमा आप के दसवें घर में रहेंगे। दादा के आदर्शों पर चलेंगे।

तुला

तुला राशि के लिए चंद्रमा नवे घर में बैठे हैं। आध्यात्मिक ज्ञान बढ़ेगा। आज काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें। सोशल लेवल पर किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं। मैरिड लाइफ के लिए समय निकालना आवश्यक होगा। सेहत के मामले में सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।। यात्रा से कष्ट हो सकता है पूजा-पाठ के अतिशय से बचे हैं। प्रेम की स्थिति मध्य में।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लिए परिस्थितियां प्रतिकूल बनी हुई है। बहुत बचकर समय को पार करें। कोई रिस्क लेने से बचे। वाहन धीरे चलाएं। प्रेम की स्थिति मध्यम, संतान की स्थिति माध्यम है। आज पीली वस्तु का दान करें। चंद्रमा के लिए आठवें घर में बैठे हैं। ससुराल में समस्या हो सकती है। बुजुर्ग के द्वारा कहा गया कोई भी बात ना टाले।थायराइड के बढ़ने से परेशान रहेंगे।

धनु

धनु राशि के लिए चंद्रमा सातवें घर में बैठे हैं। पति-पत्नी के संबंध में व्यवस्था उत्पन्न हो सकता है। आज पोलिटिकल लाइफ अच्छी रहेगी। परिवार के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं। सुखद पल भी देगा। सेहत को लेकर अपना रूटीन चेकअप अनिवार्य रूप से करें। तनाव में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दे। नौकरी चाकरी में कोई भी रिस्क लेने से बचें।

मकर

मकर राशि को बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। व्यापार की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। विरोधी पर भारी पड़ेंगे। कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है। शनि देव की आराधना करने से लाभ मिलेगा। आज चंद्रमा के छठे घर में बैठे हैं। बड़े बुजुर्ग के सेहत सुधारने से तनाव से मुक्ति मिलेगी।

कुंभ

चंद्रमा पांचवी घर में है। आकस्मिक धन लाभ होगा। चुनौती का सामना करेंगे। पुराने मतभेद दूर होंगे। परीक्षा की तैयारी से सफलता मिलेगी। यात्रा से लाभ होगा। बच्चों की सेहत पर ध्यान दें। मानसिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी। मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

मीन

भूमि भवन की खरीदारी करेंगे। घर में निराशा का माहौल बन सकता है। ब्लड प्रेशर ऊपर नीचे हो सकता है। आज सेहत का खासा ध्यान रखें। समय को बचकर पार करें। शिवजी की आराधना से लाभ मिल सकता है। चंद्रमा आपके लिए चौथे घर में बैठे हैं। आज काम में कुछ समस्या आ सकती है। गलतियों को गंभीरता से लें। छात्रों को विदेश जाने का मौका मिलेगा। हालांकि थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News