Rashifal 20 July 2023 : मिथुन-सिंह-वृश्चिक-धनु को धन-संपत्ति, नौकरी-व्यापार, यात्रा-स्वास्थ्य लाभ, बुधादित्य-लक्ष्मी योग का मिलेगा लाभ, मेष रहे सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
rashifal

Rashifal 20 July 2023 : आज के ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो गुरु और राहु मेष राशि में बैठे हैं। सूर्य बुध और चंद्रमा कर्क राशि में बैठे हैं। सूर्योदय के समय चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे। इसके उपरांत सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। सिंह राशि में शुक्र और मंगल बैठे हैं। केतु तुला राशि में है जबकि शनि वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले को क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। भावुकता में आगे बढ़कर कोई निर्णय ना ले। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। आज दिन अच्छा रहने वाला है ।  लक्ष्मी योग सहित सिद्धि योग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा पांचवे घर में रहेंगे। बुद्धादित्य और लक्ष्मी योग से व्यापार में लाभ होगा। अचानक से लाभ होने की संभावना है। कैशबैक जैसी चीजें मिल सकती है। पुराने स्वास्थ्य संबंधित परेशानी से राहत मिलेगी।

वृषभ

वृषभ राशि के लिए आज नकारात्मक उर्जा का संचार हो रहा है।  घरेलू सुख बाधित हो रहा है। भूमि भवन वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। चंद्रमा दूसरे घर में बैठे हैं। छोटे भाई की संगत पर नजर रखें। परिवार का भार आपके कंधों पर आ सकता है। नजदीकी व्यक्ति के साथ अपने दुख को साझा कर सकते हैं। सेहत के मामले में फिटनेस को लेकर चिंतित रहेंगे।

मिथुन

मिथुन के लिए चंद्रमा तीसरे घर में बैठे हैं। छोटे भाई की संगत पर नजर रखना आवश्यक होगा। सिद्धि सहित लक्ष्मी योग का लाभ मिलेगा। बुधादित्य राजयोग से इच्छाशक्ति होगी। जिससे कार्य को पूरा करेंगे।  शॉर्टकट का सहारा लेने से बचें। आज परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। पराक्रमी वृद्धि होगी। रोजी रोजगार में तरक्की होगी। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। । व्यापार भी अच्छा रहेगा प्रेम और संतान की स्थिति भी अच्छी है।

कर्क

कर्क को निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है। जुबान अनियंत्रित करने से बचे स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। व्यापार की स्थिति अच्छी, चंद्रमा दूसरे घर में बैठे हैं। नैतिक मूल्यों का पालन करेंगे। प्यार से किसी की गलती पर उसे समझाएं। बीमारी का इलाज ऑपरेशन है तो उसे कराने में देरी ना करें। मन प्रसन्न हो सकता है। मान सम्मान वृद्धि देखने को मिल सकती है।

सिंह

सिंह राशि के लिए चंद्रमा उनकी राशि में बैठे हैं। मन विचलित रहेगा। बुधादित्य सिद्धि सहित लक्ष्मी योग के कारण व्यापार में लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। इसके साथ ही खाली समय का आनंद परिवार और दोस्तों के साथ उठाएंगे। यात्रा के योग बनते नजर आ रहे हैं। ओजस्वी और तेजस्वी बने रहेंगे। आकर्षण के केंद्र रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यापार अच्छा रहेगा।

कन्या

कन्या राशि के लिए खर्च की अधिकता बढ़ेगी। मन परेशान हो सकता है। सिर दर्द से पीड़ित हो सकते हैं। बाहरी लोगों से तालमेल में थोड़ी दिक्कत होगी। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। चंद्रमा 12 घर में बैठे हैं। कानूनी दांव पर सीखेंगे। नौकरी में चुगल खोरी करने से बचे। सीनियर और बॉस के साथ तालमेल बैठाकर चले। वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। अपने संबंधों को मजबूती देंगे।

तुला

आय में वृद्धि होगी पुरानी स्रोत से पैसे आएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यवसाय अच्छा चल रहा है। चंद्रमा 11वीं घर में बैठे हैं। मेहनत का 100% लाभ मिलेगा। सकारात्मक सपोर्ट मिलेगा। संगत का खास असर देखने को मिल सकता है। संतान के बिगड़ने की आशंका है। सेहत पर ध्यान दें। आवश्यक है।

वृश्चिक

शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारी का आशीर्वाद प्राप्त होगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा है। प्रेम की स्थिति अच्छे,। व्यापार की स्थिति अच्छी है चंद्रमा आपके लिए दसवें घर में बैठे हैं बड़े बुजुर्गों के पद चिन्हों पर चलेंगे। गुस्से पर नियंत्रण रखें। ठंडे दिमाग से कार्य करें। आज उपहार देना बेहद शुभ रहेगा। किसी प्रकार के प्रतियोगी परीक्षा के फॉर्म भर रहे हैं तो अनुकूल समय देखकर, सेहत का ध्यान रखें।

धनु

चंद्र 9th घर में बैठे हैं। अध्यात्म की तरफ बढ़ेगा। बुधादित्य सिद्धि योग का लाभ मिलेगा। बिक्री में बढ़ोतरी हो सकती है। प्रबल संभावना है कि लाभ मिल सकता है। इसके साथ ही आय में वृद्धि होगी। समाज में नेताओं के साथ मिलजुल बढ़ाकर रहें । दुर्घटना से बचने के लिए वाहन धीरे चलाएं।

मकर

चंद्रमा आठवें घर में बैठे हैं।। ननिहाल में समस्या हो सकती है बिजनेसमैन को थोड़ा मानसिक दबाव झेलना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर विपरीत स्थिति का सामना करना पड़ेगा।दांपत्य जीवन में विवाद हो सकता है। पुरानी बीमारी उखड़ सकती है। चोट लगने के आसार है। परेशानी में पड़ सकते हैं। प्रतिकूल परिस्थिति है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति मध्यम, संतान की स्थिति मध्यम है।

कुंभ

जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा। नौकरी की स्थिति अच्छी रहेगी। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। खुशहाल जीवन बिताएंगे। आज चंद्रमा सातवें घर में बैठे, पति पत्नी में अनबन हो सकती है। व्यापार में छोटे-मोटे काम में व्यस्त रह सकते हैं। संतान की मांगों को पूरा करेंगे। छात्रों को अध्ययन को लेकर तनाव हो सकता है।

मीन

चंद्रमा छठे घर में बैठे हैं। मानसिक तनाव मिलेगा। ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए प्लान बनाना शुरू करेंगे। प्लान सफल रहेगा। कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं राजनीतिक व्यक्तियों को सफलता मिलेगी।रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। व्यापार अच्छा रहेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News