Rashifal 30 June 2023 : सर्वार्थ सिद्धि-सुनफा योग से वृषभ-मिथुन-कन्या-वृश्चिक को धन, नौकरी, संपत्ति-निवेश, सम्मान भाग्योदय, मेष-सिंह रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal

Rashifal 30 June 2023, Astrology  : ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो गुरु और राहु मेष राशि में विराजमान है और गुरु चांडाल योग का निर्माण कर रहे हैं। शनि और बुध मिथुन राशि में बैठे हैं। शुक्र और मंगल कर्क राशि में है जबकि सूर्योदय के समय चंद्रमा और केतु एक साथ तुला राशि में रहेंगे। इसके उपरांत चंद्रमा का वृश्चिक राशि में प्रवेश होगा। जहां चंद्रमा नीच के होंगे। वक्री शनि कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि को आज सावधान रहना होगा चोट लग सकता है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। आज वाहन धीरे चलाना सही रहेगा वरना दूर सड़क दुर्घटना के आसार बन रहे हैं। चंद्रमा आठवें घर में बैठे हैं। सेहत को ध्यान में रखना होगा। मुश्किलें बढ़ सकती है। इस कारण से वाद-विवाद से बचें। लव मैरिज लाइफ में कुछ दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। खरीदारी में पैसा खर्च होगा। जिससे मानसिक तनाव बढ़ेगा। कॉन्पिटिटिव परीक्षा में छात्रों को मेहनत के अनुसार ही सफलता प्राप्त होगी।

वृषभ

वृषभ राशि में चंद्रमा सातवें घर में बैठे हैं। पति पत्नी के बीच किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है। आज बुद्धादित्य सहित सर्वार्थ सिद्धि योग का लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। धन लाभ होगा। रिश्तेदार के साथ यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आज किसी बात पर थकान महसूस हो सकती है। रिश्तो में सुधार आएगा। परीक्षा में मेहनत के अनुसार रिजल्ट प्राप्त होंगे। जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा। नौकरी में स्थिति अच्छी रहेगी।

मिथुन

मिथुन राशि के लिए शत्रु पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। ननिहाल पक्ष से अच्छे समाचार मिलेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। बजरंगबली की आराधना से आज आपको लाभ मिल सकता है। मानसिक तनाव दूर होगा। इसके साथ ही ऑफिस में सहकर्मी को आपके कार्य से जलन हो सकती है। सावधान रहें। आज सामाजिक स्तर पर दिन बेहतर रहेगा। एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं। आज कोई छात्रों के ध्यान को भटका सकता है।

कर्क

कर्क राशि के लिए चन्द्रमा 5th घर में रहेंगे। संगीत पर नजर रखेंगे। पार्टनरशिप व्यापार से लाभ हो सकता है। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। सकारात्मक सोच रहेगी। कार्यस्थल पर अपने कार्य को आसानी से पूरा करेंगे। गलतफहमी दूर होगी। हर किसी के चेहरे पर खुशियां होगी। आज रिश्ते गलतफहमी की वजह से टूट सकते हैं। सावधान रहें। भावुक मन से निर्णय लेने से बचें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति मध्यम है।

सिंह

सिंह राशि वाले के लिए ग्रह कलेश के संकेत मिल रहे हैं। भूमि भवन वाहन की खरीदारी कर सकते हैं।स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी, संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। पीली वस्तु का दान करना है। आज आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। भूमि भवन के मामले के कारण मुसीबत बढ़ा सकते हैं। सावधान रहें।

कन्या

कन्या राशि के लिए चंद्रमा तीसरे घर में बैठे हैं। साहस में वृद्धि होगी। आपके हिस्सेदारी में आज ज्यादा काम आ सकते हैं। हार्ड वर्क से बेहतर रिजल्ट प्राप्त होंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर जोखिम कार्य से खुद को दूर रखें तो बेहतर होगा। परिवार के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। आज की यात्रा के योग बनते नजर आ रहे हैं। व्यापारिक सफलता मिलेगी। अपनों का साथ मिलेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी रहेगी।

तुला

तुला राशि वाले के लिए चंद्रमा दूसरे घर में बैठे हैं। धन निवेश में सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। पॉलिटिकल परेशानी बढ़ सकती है। बुधादित्य सर्वार्थ सिद्धि योग का लाभ मिलेगा। आज ही सफलता की सीढ़ी चलेंगे। छात्रों के लिए सफलता के दिन है। फैमिली में आज किसी को अच्छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है। धन निवेश का लाभ मिलेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लिए भाग्य का साथ मिलेगा। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। समाज में तारीफ होगी। पद प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। इसके साथ ही चंद्रमा आपकी राशि में रहेंगे। बौद्धिक विकास होगा। बुधादित्य सर्वार्थ सिद्धि योग का लाभ मिलेगा। व्यापार में प्रॉफिट होने से व्यापार बढ़ सकता है। कार्यस्थल पर स्मार्ट वर्क से सैलरी में इजाफा होगा। फैमिली का सपोर्ट प्राप्त हो सकता है। लाइफ अच्छी रहेगी। लाइफ पार्टनर के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे।

धनु

धनु के लिए चंद्रमा 12th घर में बैठे हैं। कानूनी दांव में पड़ सकते हैं। आज व्यापार पर आपके कार्य का असर पड़ेगा। कार्यस्थल पर सीनियर से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। आज कमर दर्द की समस्या से परेशान रह सकते हैं। रिश्तेदार के साथ वाद विवाद की स्थिति में आ सकते हैं। मन व्याकुल रहेगा। किसी अज्ञात में से पीड़ित रहेंगे। व्यापार ठीक ठाक चलेगा। मन को शांति रखने का प्रयास करें।

मकर

मकर राशि वाले के लिए अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा से लाभ होगा। स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। व्यापार की स्थिति अच्छी रहने वाली है। चंद्र 11 घर में बैठेंगे। इनकम में वृद्धि होगी। लोग आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। ऑफिस में अपने समय से अपने कार्य को पूरा करेंगे। आज कोई आपको कॉस्टली गिफ्ट दे सकते हैं।

कुंभ

कुंभ राशि वाले को सर्वार्थ सिद्धि योग सहित बुधादित्य योग का लाभ मिलेगा। आज बिजनेस चलाने में माहिर नजर आएंगे। कार्यस्थल पर आपके कार्य की प्रशंसा की जाएगी। प्रोफेशनल और पर्सनल ट्रैवलिंग की प्लानिंग कर सकते हैं। फैमिली में कुछ बड़ा देखने को मिल सकता है। नया सीखने की कोशिश करेंगे। कोर्ट कचहरी में विजय मिलेगी। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा।

मीन

मीन राशि के लिए आज भाग्य से कुछ काम बनेंगे। यात्रा से लाभ होगा। स्वास्थ्य में सुधार हुआ। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। चंद्र नौवे घर में रहेंगे। अध्यात्म की तरफ झुकाव पड़ेगा। बुधादित्य सहित सर्वार्थ सिद्धि योग का लाभ होगा। दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। ज्यादा सोचने से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। छात्रों के जीवन में सफलता के संकेत मिल रहे हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News