Rashifal 31 May 2023 : निर्जला एकादशी आज, सर्वार्थ सिद्धि योग से कर्क-सिंह-कन्या-वृश्चिक को धन निवेश, भौतिक सुख, यात्रा, सफलता, मेष-मिथुन रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
Rashifal

Rashifal 31 May 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो बुध, गुरु और राहु मेष राशि में विराजमान है। वृषभ राशि में सूर्य गोचर, शुक्र और मंगल कर्क राशि में बैठे हैं। चंद्रमा कन्या राशि में है। केतु तुला राशि में विराजमान है। शनि कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले को आज तनाव का सामना करना पड़ सकता है।  शत्रु आज उपद्रव कर सकते हैं। आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आज शश योग का लाभ मिलेगा। सर्वार्थ सिद्धि योग से आपके कई काम बनेंगे। व्यापार में बड़ा इजाफा देखा जाएगा। कार्यस्थल पर परफॉर्मेंस में तेजी देखी जाएगी। लक्ष्य के प्रति प्रमोशन के आसार नजर आने वाले हैं। मनुष्य के साहस से कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं हो सकता। लाइफ पाटनर आपको कोई खुशखबरी दे सकता है। आपके कार्य की प्रशंसा और सराहना होगी। आज छात्रों को कोई परेशान कर सकता है। स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी नहीं है। लाभ की तरफ आगे बढ़ रहे हैं।

वृषभ

वृषभ राशि वाले क्रोध में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचे। भावुकता आज आपको परेशान कर सकती है। प्रेम की स्थिति सामान्य रहने वाली है। संतान की स्थिति मध्यम रहेगी। व्यापार अच्छा चल रहा है। हालांकि संतान पक्ष पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी ।चंद्रमा आपके पांचवी घर में रहेंगे। छात्रों की पढ़ाई अच्छे से होगी। कंस्ट्रक्शन बिजनेस का लाभ मिलेगा। सर्वार्थ सिद्धि योग से सीनियर का सपोर्ट मिलेगा। पढ़ाई में सफलता मिलने के साथ ही एकाग्रता में वृद्धि होगी। लव लाइफ अच्छी रहने वाली है। कार्यस्थल पर कार्य को समय पर पूरा करेंगे।

मिथुन

मिथुन राशि के लिए चंद्रमा चौथे घर में बैठे हैं। मां दुर्गा की आराधना से लाभ मिलेगा। कोर्ट कचहरी के फैसले आपके गले की फांस बन सकते हैं। आज आपको सतर्क रहना होगा। कोई झूठ बोल कर आप को फंसा सकता है। सामाजिक स्तर पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संयम और धैर्य बनाकर रखना आज आपके लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मिथुन राशि वाले को गृह क्लेश के संकेत मिल रहे हैं। भूमि भवन और वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। भौतिक सुख संपदा में वृद्धि नजर आ रही है। व्यापार अच्छा चलेगा। सफेद वस्तु अपने पास रखें।

कर्क

कर्क राशि वाले के लिए आज व्यापारिक सफलता के योग हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी रहने वाली है। संतान की स्थिति अच्छी है। हालांकि किसी तीसरे की दिक्कत से प्रेम में गंभीर परेशानी आ सकती है। व्यापार सही चलेगा। आज आपको लाल वस्तु अपने पास रखना सही रहेगा। चंद्रमा आपके लिए तीसरे घर में बैठे हैं। साहस में वृद्धि होगी। बेरोजगार लोगों को जॉब के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। विशेष मुद्दे पर आपकी राय मांगी जाएगी। पाटनर के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे तो अच्छा फायदा होगा। छात्रों के लिए अभी का समय थोड़ा चैलेंजिंग हो सकता है।

सिंह

राशि वाले के लिए चंद्रमा दूसरे घर में बैठे हैं। निवेश से लाभ होगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर राजनीति से दूरी बनाकर रखें। काम पर फोकस करेंगे। आज सेहत का ध्यान रखना होगा। किसी मुद्दे पर वार्तालाप की जा सकती है। फैमिली में खुशी का माहौल रहेगा। आज दर्द की समस्या से पीड़ित रह सकते हैं। धन आगमन के योग, निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है। शब्दों का चयन सोच समझ कर करें।

कन्या

कन्या राशि के लिए आज का दिन बेहतरीन साबित होने वाला है।  आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सराहना होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति भी अच्छी रहने वाली है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय बेहद शुभ माना जा रहा है। गणेश जी की आराधना से बेहद महत्वपूर्ण लाभ मिल सकता है। चंद्रमा आपके राशि में रहेंगे। बौद्धिक विकास होगाv कोई डील फाइनल हो सकती है। कार्यस्थल पर किस्मत पर विश्वास ना करें। मेहनत से आगे बढ़े। आज सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अपने कार्य को पूरा करेंगे। टेंशन में कमी आएगी।  तनाव में कमी आएगी।

तुला

तुला राशि वाले के लिए चंद्रमा 12वीं घर में बैठे हैं। खर्च बढ़ने से परेशान रह सकते हैं। सावधान रहने की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर विरोधी से सतर्क रहें। किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं। व्यर्थ की दौड़-धूप बनी रहेगी। मेडिटेशन से आज आपको लाभ मिल सकता है। अहंकार से नुकसान होना संभव है। मन चिंतित रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार हो चुका है। हालांकि प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम रहने वाली है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले को आय में सफलता मिलेगी रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन साधन बनेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहे। गा प्रेम की स्थिति अच्छी है। व्यापार की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी रहने वाली है। आज आपके लिए चंद्रमा 11वीं घर में बैठे हैं। लाभ हानि बनी रहेगी। व्यापार में ऊंचाई मिलेगी। सर्वार्थ सिद्धि योग का लाभ मिलेगा। सफलता के योग हैं। समस्या से परेशान हो सकते हैं। फैमिली में पूजा-पाठ अनुष्ठान जैसे महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होंगे। सोशल वर्क के साथ पर्सनल वर्क को भी पूरा करेंगे।

धनु

धनु राशि वाले के लिए चंद्रमा 9th घर में रहेंगे। सर्वार्थ सिद्धि योग से व्यापार में लाभ मिलेगा। सबसे कठिन समय आज देखने को मिल सकता है। एलर्जी की समस्या से पीड़ित हो सकते हैं। संपत्ति का बंटवारा हो सकता है। लव लाइफ अच्छी रहने वाली है। संतान के साथ आज आपका अच्छा समय बीतेगा। संतान पक्ष से आज आपको लाभ मिल सकता है। व्यापार सफलता मिलेगी। उच्च अधिकारी का आशीर्वाद मिलेगा। व्यापार अच्छा चल रहा है।  गणेश जी की आराधना करें।

मकर

मकर राशि वाले के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा। भाग्य से कई काम बनेंगे। यात्रा से लाभ होगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम संतान की स्थिति महत्वपूर्ण है। आज इंक्रीमेंट और प्रमोशन के आसार नजर आ रहे हैं। रुतबा बनेगा। सर्वार्थ सिद्धि योग से व्यापार में पकड़ मजबूत होगी। सभी आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। आज खुद पर यकीन रखना होगा। शादीशुदा जिंदगी में रिश्तो को सही करने का प्रयास करेंगे। खुद को फिट रखने की कोशिश करें।

कुंभ

चंद्रमा आठवें घर में रहेंगे। यात्रा से समस्या हो सकती। कार्यस्थल पर भितरघात से बचने की सलाह दी जा रही है। गलतफहमी के शिकार हो सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण कार्य बन सकता है। मुश्किल में फंस सकते हैं। परिस्थिति अच्छी नहीं रहेगी। मन व्याकुल रहेगा। शारीरिक परेशानी रहेगी। चोट लग सकते हैं। प्रेम की स्थिति मध्यम है। संतान की स्थिति मध्यम है।

मीन

मीन राशि वाले के लिए जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। रोजी रोजगार में तरक्की होगी। प्रेमी प्रेमिका की मुलाकात संभव है। घर में जीवन साथी के साथ अच्छे संबंध बनेंगे। ट्रैवलिंग की प्लानिंग कर सकते हैं। लोग और शादीशुदा जिंदगी में रोमांस बढ़ेगा। आलस्य के कारण समस्या खड़ी हो सकती है। स्वास्थ्य, प्रेम, व्यापार की स्थिति अच्छी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News