Grah Gochar 2023: अगले हफ्ते यह ग्रह बदलेगा अपनी चाल, बनेंगे 2 खास राजयोग, 4 राशियों पर बरसेगी कृपा, नौकरी-धनलाभ और सफलता के योग

grah gochar Rajyog

Mangal Grah Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते है और विभिन्न प्रकार के योग और युति का निर्माण होता है। इसी कड़ी में अब शुक्र के राशि परिवर्तन और चन्द्र ग्रहण के बाद ग्रहों के सेनापति मंगल गोचर करने वाले है। ज्योतिष के अनुसार मंगल 10 मई 2023 को कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं। वे 1 जुलाई तक रहेंगे, मंगल इस राशि में 82 दिन के लिए रहेंगे और फिर सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे।

पंचांग के अनुसार, साहस के कारक मंगल ग्रह 10 मई 2023 को दोपहर 01.44 मिनट पर चंद्रमा की राशि कर्क में विराजमान होंगे और 01 जुलाई 2023 इसी राशि में गोचर करेंगे। वही बुद्धि, वाणी और सौंदर्य के कारक बुध अभी अस्त चल रहे हैं लेकिन 10 मई 2023 को रात 12.53 मिनट पर बुध मेष राशि में उदय होंगे।बुध मई में ही वक्री अवस्था से मार्गी भी होंगे, 15 मई 2023 की सुबह 08.30 मिनट पर बुध मेष राशि में मार्गी होंगे।खास बात ये है कि मंगल और शनि की युति बनने से  षडाष्टक योग का निर्माण होगा, जो कई राशियों के लिए शुभ होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)