शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश से चमकेगी 6 राशियों की किस्मत! राजयोग का मिलेगा लाभ, धनलाभ-प्रतिष्ठा-सफलता के प्रबल योग

Pooja Khodani
Published on -
Astrology Zodiac Sign

Shani  Shatabhisha Nakshatra : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों में शनि देव की भूमिका अहम मानी जाती है। शनि देव को कर्मकारक और न्याय का देवता माना जाता है। कहते है कि अगर किसी की राशि में शनि मेहरबान हो जाए तो उसे मालामाल कर देते है, लेकिन अगर नकारात्मक प्रभाव डाले तो साढ़े साती शुरू हो जाती है। वर्तमान में शनि वक्री अवस्था में अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान है और 22 अगस्त को शनि शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में भी प्रवेश कर गए है और 15 अक्टूबर को सुबह 4.49 मिनट तक रहेगा। इसके बाद धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएगा। चुंकी शतभिषा नक्षत्र के स्वामी राहु है और  शनि  राहु एक-दूसरे के शत्रु माने जाते है लेकिन इस नक्षत्र के चलते कई राशियों को लाभ मिलेगा।

इन राशियों पर बरसेगी शनि की कृपा

मेष राशि : शनि अक्टूबर तक कृपा बरसाएंगे। शनि देव का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश अच्छा और फलदायी साबित हो सकता है। नौकरीपेशा के लिए भी समय उत्तम रहने वाला है। पदोन्नति, इंक्रीमेंट और जॉब के नए अवसर मिल सकते हैं। पुराने निवेश से लाभ मिल सकता है।वाहन या प्रापर्टी खरीदने के योग बनेंगे।आय वृद्धि के योग बनेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल है। बड़े लाभ और आय के नए अवसर मिलने के आसार है।  शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन के निवेश से लाभ के आसार हैं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)