शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश से चमकेगी 6 राशियों की किस्मत! राजयोग का मिलेगा लाभ, धनलाभ-प्रतिष्ठा-सफलता के प्रबल योग

Pooja Khodani
Published on -
Astrology Zodiac Sign

Shani  Shatabhisha Nakshatra : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों में शनि देव की भूमिका अहम मानी जाती है। शनि देव को कर्मकारक और न्याय का देवता माना जाता है। कहते है कि अगर किसी की राशि में शनि मेहरबान हो जाए तो उसे मालामाल कर देते है, लेकिन अगर नकारात्मक प्रभाव डाले तो साढ़े साती शुरू हो जाती है। वर्तमान में शनि वक्री अवस्था में अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान है और 22 अगस्त को शनि शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में भी प्रवेश कर गए है और 15 अक्टूबर को सुबह 4.49 मिनट तक रहेगा। इसके बाद धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएगा। चुंकी शतभिषा नक्षत्र के स्वामी राहु है और  शनि  राहु एक-दूसरे के शत्रु माने जाते है लेकिन इस नक्षत्र के चलते कई राशियों को लाभ मिलेगा।

इन राशियों पर बरसेगी शनि की कृपा

मेष राशि : शनि अक्टूबर तक कृपा बरसाएंगे। शनि देव का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश अच्छा और फलदायी साबित हो सकता है। नौकरीपेशा के लिए भी समय उत्तम रहने वाला है। पदोन्नति, इंक्रीमेंट और जॉब के नए अवसर मिल सकते हैं। पुराने निवेश से लाभ मिल सकता है।वाहन या प्रापर्टी खरीदने के योग बनेंगे।आय वृद्धि के योग बनेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल है। बड़े लाभ और आय के नए अवसर मिलने के आसार है।  शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन के निवेश से लाभ के आसार हैं।

सिंह राशि :  शनि देव का अक्टूबर तक आर्शीवाद बना रहेगा। शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश लाभकारी सिद्ध हो सकता है। शश राजयोग का भी लाभ मिलेगा।  करियर में नए अवसर मिल सकते है। जीवनसाथी का साथ शुभ साबित होगा, उनके माध्यम से धनलाभ के योग बनेंगे।व्यापारियों के लिए समय अनूकूल रहेगा। काम-कारोबार का विस्तार हो सकता है। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। छात्रों और नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि : जातकों पर शनि देव की कृपा रहेगी और शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करना भी शुभ सिद्ध होने के संकेत है। यात्राओं का योग है, कार्यों में सफलता मिलेगी। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। जो लोग विदेश से जुड़ा व्यापार करते हैं, उनके लिए समय अनुकूल है, लाभ मिलेगा। आपकी राशि के स्वामी बुध देव हैं जिनकी शनि देव के साथ मित्रता है, ऐसे में दोनों की कृपा बनी रहेगी।

ढ़ाई साल में शनि बदलते है अपनी चाल

वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि ग्रह ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल का समय लग जाता है। साल 2023 में शनि ने 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में प्रवेश किया है। शनि कुंभ राशि के स्‍वामी ग्रह हैं, शनि का अपनी ही राशि में कुंभ में संचरण करना केंद्र त्रिकोण राजयोग बना रहा है।

शनि 2025 तक कुंभ राशि में ही रहेंगे। इससे 3 राशि वालों के लिए शनि का गोचर और केंद्र त्रिकोण राजयोग बहुत लाभदायी है।  ।वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जिन जातकों की कुंडली में इस राजयोग का निर्माण होता है, उन्हें अनेक क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है,उन्हें सामाजिक मान-सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है। शनि कुंभ राशि में 03 नवंबर 2023 तक रहेंगे फिर इसके बाद मार्गी हो जाएंगे। शनि के अपनी स्वयं की राशि में मौजूद होने पर और वक्री चाल से कई राशियों को लाभ मिलेगा।

शनि की 2025 तक इन राशियों पर रहेगी कृपा

तुला राशि : शनि का कुंभ राशि में गोचर और साल 2025 तक इसी राशि में रहना जातकों के लिए बहुत ही लाभदायक होगा।संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है। संतान के करियर और आर्थिक लिहाज शुभ रहेगा। शनिदेव की विशेष कृपा आपके ऊपर रहेगी। नौकरी और व्यापार करने वालों के लिए साल 2025 तक कई अच्छे मौके मिलेंगे। जमीन-जायदाद में आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है। नौकरी के कई प्रस्ताव आएंगे । व्यापार में अच्छी कामयाबी मिलने की संभावना है। नई कार या फिर घर खरीद सकते हैं। कहीं से अचानक आपको धन लाभ होता दिखाई पड़ रहा है।

वृषभ राशि : शनि के त्रिकोण राजयोग का जातकों को बहुत लाभ मिलेगा। आमदनी में वृद्धि, करियर में ग्रोथ और बिजनेस में अपार धन प्राप्ति का अवसर मिल सकता है। पुरानी परेशानियां स्वतः खत्म हो जाएंगी। शादीशुदा लोगों के लिए यह वरदान के समान साबित होगा। नौकरी में तरक्की मिल सकती है। बेरोजगार के लिए समय अनुकूल रहेगा, सफलता मिलेगी और अचानक धन लाभ भी होने के योग है।

कुंभ राशि : शनि का त्रिकोण राजयोग शुभफलदायी साबित होने वाला है। शनि के इस शुभ योग के प्रभाव से जीवन में पग-पग पर तरक्की मिलेगी। नई नौकरी की सौगात मिल सकती है। व्यापार में आर्थिक उन्नति के कई अवसर प्राप्त होंगे, परिवार के साथ खुशनुमा पल बिताने का अवसर मिलेगा।

सिंह राशि : शतभिषा नक्षत्र के अलावा त्रिकोण राजयोग सिंह राशि वालों के लिए अत्यंत शुभ माना जा रहा है। कार्यों में सफलता मिलेगी। कानून दावं पेंच, कोर्ट कचहरी और  मुकदमों में सफलता मिलने के योग है। भाग्य वृद्धि और अचानक धन लाभ भी हो सकता है। लाइफ पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा। भाग्य में वृद्धि होने के साथ-साथ नौकरी-व्यापार में भी तरक्की होगी।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News