Shash Rajyog : शनि का सालों बाद दुर्लभ राजयोग, 30 महीने तक इन राशियों पर बरसेगी कृपा, भाग्योन्नति सहित नौकरी-विकास का लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

Shani Rajyog, Shani Shash Rajyog : हर ग्रह एक निश्चित समय पर एक राशि चक्र में प्रवेश करते हैं। राशि परिवर्तन करने के साथ ही ग्रह इसके शुभ और अशुभ परिणाम भी देते हैं। सभी ग्रह एक निश्चित कार्यालय में राशि परिवर्तन करते चंद्रमा जिस तेज गति से राशि परिवर्तन करते हैं, उसे सबसे तेज माना जाता है। चन्द्रमा सवा दिन में राशि परिवर्तन किया जाता है। 1 दिन के लगभग 2 चौथाई में राशि परिवर्तन किया जाता है।

शनि और गुरु को राशि परिवर्तन करने में लंबा समय लगता है। राहु और केतु जहां राशि परिवर्तन में 18 महीने लेते हैं। शनि ग्रह ढाई साल में एक बार राशि परिवर्तन करते हैं। शनि ने जनवरी से राशि परिवर्तन किया है। 30 साल बाद सभी अपने मूल त्रिकोण राशि कुंभ में गोचर कर रहे हैं। जनवरी 2023 से शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे। इसके साथ ही ढाई साल तक शनि कई राशियों को सकारात्मक और नकारात्मक परिणाम भी देने वाले हैं।

शनि देव सालों बाद दुर्लभ शश राजयोग का निर्माण कर रहे हैं। जिसके बाद आने वाले 30 महीने तक कई राशियों पर शनि की कृपा देखने को मिलेगी। शश योग का लाभ 3 राशियों को मिलेगा। इसके साथ ही उनके भाग्य उन्नति देखने को मिलेगी।

2025 तक शनि 3 राशियों को भाग्योदय सहित और तरक्की का लाभ देंगे। यह 3 राशियां है:-

वृषभ

शनि के कुंभ में गोचर करने का सबसे अधिक लाभ वृषभ राशि वाले को मिलेगा। इस पूरे साल सहित 2025 तक वृषभ राशि वालों पर शनि की कृपा बनी रहेगी। धन का लाभ मिलेगा। 2 साल तक शनि की कृपा वृषभ राशि वाले पर बरसती रहेगी। कार्य क्षेत्र में प्रमोशन सहित व्यापार में तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं। नौकरी क्षेत्र में भी वृद्धि होगी। जीवनसाथी का भी साथ मिलने वाला है। कई यात्रा के अवसर प्राप्त होंगे। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। एक अच्छे पारिवारिक जीवन का आनंद उठा सकेंगे। व्यवसाय में सफलता मिलने की संभावना बढ़ेगी।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के लिए शनि का परिवर्तन बेहद खास माना जा रहा है। 2025 तक उनको व्यापार में लाभ और विकास का अनुभव होगा। इसके साथ ही उनके नौकरी पेशा सहित कार्य क्षेत्र में पदोन्नति होगी। अधिक धन कमाने की इच्छा भी पूरी होगी। सहकर्मी की मदद मिलेगी। व्यवसाय की यात्रा पूरी करेंगे। इसके साथ ही मिथुन राशि के जातकों का मानसिक संतुलन अच्छा रहेगा। व्यापारियों को धन और प्रगति का लाभ मिलेगा।

तुला

तुला राशि वाले के लिए शनि का गोचर भाग्यशाली माना जा रहा है। कुंभ राशि में शनि के प्रवेश के साथ ढैया समाप्त हो गई है। जिसके कारण समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। रिश्ते में मजबूती आएगी। साथ ही उन्हें सहायता मिलने की भी संभावना जताई गई है। जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। करियर में नवीन अवसर प्राप्त होंगे। धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। करियर में उन्नति के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि शनि थोड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। बावजूद इसके शनि समर्पण के साथ आपके राशियों को प्रगति तरक्की और उन्नति का लाभ देंगे।

नोट: यहां दी गई जानकारी सामान्य ज्ञान पर आधारित है। किसी भी नियम को अपनाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News