Rajyog 2023 : सावन में बना खास राजयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा, पैसा और पद- प्रतिष्ठा मिलने के योग

Pooja Khodani
Published on -
Astrology Zodiac Sign

Gajlakshmi Yog/ Rahu Gpochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का बड़ा महत्व माना जाता है, हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तित करते है। इन ग्रहों के गोचर से युति और राजयोग का भी निर्माण होता है। हाल ही में सुख, वैभव और संपन्नता के कारक शुक्र ने कर्क में गोचर किया है, जिससे गजलक्ष्मी राजयोग बना है, इसका 4 राशियों को बहुत लाभ मिलने वाला है। कहते है जिस जातक की कुंडली में शुक्र उच्च या शुभ स्थान पर होते हैं, उन्हे भौतिक सुख-सुविधा का लाभ मिलता है।

क्या होता है गजलक्ष्मी राजयोग

जब राहू मेष राशि में पहले से ही विद्यमान हो और गुरु बृहस्पति मेष राशि में उसी समय प्रवेश कर जाएं तब गजलक्ष्मी योग का निर्माण होता है। इस योग के प्रभाव से घर में सुख-शांति, समृद्धि, वैभवता आदि का वास बना रहता है।गजलक्ष्मी योग जिस भी राशि में बनता है उस राशि से शनि की साढ़े साती खत्म हो जाती है और धन-सुख में वृद्धि होती है।

इन राशियों को मिलेगा लाभ

तुला राशि : गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए शुभ साबित होगा। व्यापारी और नौकरीपेशा दोनों के लिए समय अनुकूल है। धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जो लोग मीडिया, मार्केटिंग, शिक्षा और संचार से जुड़े हैं, उनके लिए यह समय नये आयामों को स्थापित करने वाला रहेगा।व्यापार में उन्नति लेकर आएगा। व्यापार को बढ़ाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सहकारियों के साथ संबंध और अच्छे होंगे। पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं, जिससे भौतिक सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी।

कन्या राशि : गजलक्ष्मी राजयोग फलदायी साबित होने वाला है। कार्यों में सफलता मिलेगा।पैतृक संपत्ति से लाभ होगा और जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा होने से दांपत्य जीवन खुशनुमा बना रहेगा। कारोबारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा, बिजनेस में लाभ होगा । निवेश के रास्ते खुलेंगे और लाभ मिलेगा। निवेश किए गए धन से लाभ प्राप्त होगा। रुका हुआ धन भी वापस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त हो सकती है।

मिथुन राशि : गजलक्ष्मी राजयोग उन्नति, लाभ और समृद्धि लाएगा। जातकों को गजलक्ष्मी राजयोग से बहुत लाभ प्राप्त हो सकता है। इस दौरान उनके आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी। साथ ही वह कमाया हुआ धन बचा सकते हैं। इसके साथ जो लोग मार्केटिंग, शिक्षा, मीडिया या संचार क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें इस दौरान लाभ प्राप्त हो सकता है।

कर्क राशि : गजलक्ष्मी राजयोग अच्छे संकेत लेकर आएगा। आमदनी के स्रोत में वृद्धि के योग बनेंगे । धन आगमन के नये रास्ते खुलेंगे। प्रेम-प्रसंगों में सफलता मिलेगी ।कार्यों में सफलता हासिल करेंगे।धन के मामले में इस राशि वालों के ये समय काफी लकी रहेगा।धन की बचत करने में सफल होंगे। लव लाइफ में चल रही परेशानियां दूर होंगी। निवेश से लाभ मिलेगा। काम के नए मौके मिलेंगे।

राहु गोचर का राशियों पर प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र में राहु को एक पापी ग्रह की संज्ञा दी गई है, वर्तमान में राहु ग्रह मेष राशि में विराजमान है, जो अब 30 अक्टूबर 2023 दिन सोमवार दोपहर 1:33 बजे राहु ग्रह मीन राशि में प्रवेश करेगा। राहु मेष राशि में विराजमान होने से 3 राशियों को बहुत लाभ मिलने वाला है। ज्योतिष के अनुसार, जिस समय राहु कुंडली में उच्च स्थिति में होता है उस दौरान जातकों को विभिन्न प्रकार के सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है।

कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर शुभ साबित हो सकता है। कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापार में लाभ मिल सकता है। जो आईटी क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें भी उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे और लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में भी सुधार आने की संभावना है।

सिंह राशि : जातकों के लिए राहु गोचर अच्छा साबित हो सकता है। सफलता के द्वार खुलेंगे। विदेश यात्रा करने का मौका मिल सकता है। खर्चों में बढ़ोत्तरी होने के आसार है।गोचर से आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इसदौरान खर्चों में बढ़ोतरी होगी।

वृश्चिक राशि : राहु गोचर जातकों के लिए शुभ संकेत देने वाला साबित होगा। जातकों को अनेक शुभ मौके प्राप्त होंगे. नौकरी पेशा लोगों का वेतन वृद्धि के साथ प्रमोशन के योग बन रहे हैं। सेहत का विशेष ध्यान रखें, स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। जातकों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। साथ ही कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के भी अवसर प्राप्त हो सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को अनदेखा नहीं करने की सलाह दी जाती है।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News