18 अक्टूबर से खुलेंगे इन 3 राशियों के किस्मत के द्वार, राजयोग का लाभ, अपार धन-पदोन्नति के प्रबल योग, व्यापार-करियर में उन्नति

Pooja Khodani
Published on -
sun mercury gochar

Sun Transit In Libra/Shukra Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में सूर्य ग्रह का बड़ा महत्व माना जाता है। सूर्य जब भी चाल बदलते है उसका राशियों पर बड़ा असर पड़ता है। वर्तमान में सूर्य कन्या राशि में भ्रमण कर रहे हैं और 18 अक्टूबर को कन्या से निकलकर शुक्र की स्वामित्व राशि तुला में प्रवेश कर जाएंंगे। सूर्य का तुला में प्रवेश 3 राशियों के लिए लकी साबित होने वाला है।

ज्योतिष के मुताबिक, ग्रहों के राजा सूर्य 18 अक्टूबर 2023 को तुला राशि में जाएंगे। यहां पहले से मंगल विराजमान रहेंगे। इस दौरान मंगल-सूर्य की युति बनेगी। वही बुध भी 19अक्टूबर को तुला में प्रवेश करेंगे, इससे बुध सूर्य की युति से बुधादित्य राज्योग बनेगा।

कुंडली में ऐसे बनता है बुधादित्य राजयोग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य योग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है।जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

कन्या राशि : सूर्य देव का गोचर जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। लंबे समय से अटका और फंसा हुआ धन मिल सकता है।कारोबारियों को आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।कार्यों में सफलता और भाग्य का साथ मिलेगा जो लोग सरकारी टेंडर या सरकार से जुड़ा काम करते हैं, उनके लिए समय अनुकूल रहेगा।

मिथुन राशि : सूर्य देव का गोचर शुभ फलदायी सिद्ध हो सकता है। प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है। समाज में मान सम्मान और परिवार में रूतबा बढ़ेगा। आकस्मिक धनलाभ भी हो सकता है। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा, नए अवसर मिल सकते है। पदोन्नति और इंक्रीमेंट के भी प्रबल योग है। निवेश से लाभ हो सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगी।

धनु राशि : सूर्य का गोचर जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है।आय में वृद्धि हो सकती है, आय के नए स्त्रोत से खुलेंगे। व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा, कोई बड़ी डील मिल सकती है, धनलाभ के प्रबल योग है। संतान सुख की प्राप्ति या संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है।प्रतियोगी छात्रों को समय का साथ मिलेगा, किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।करियर के लिए अच्छा अवसर मिलेगा।सम्माज में मान सम्मान बढ़ेगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News