24 सितंबर को शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, धन लाभ-प्रमोशन के योग

Pooja Khodani
Published on -
Zodiac sign, Horoscope

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। अक्टूबर 2022 से 5 ग्रहों शुक्र, शनि, मंगल, सूर्य और बुध का परिवर्तन होने जा रहा है,लेकिन इसके पहले 24 सितंबर को शुक्र राशि परिवर्तन (Shukra Rashi Parivartan 2022) करने जा रहा है, इस दिन शुक्र रात करीब सवा नौ बजे सिंह से निकलकर कन्या राशि में गोचर करेंगे।

PM Kisan: 12वीं किस्त का इंतजार खत्म! जल्द किसानों के खातों में आएंगे 2000-2000, ये लाभार्थी अपात्र घोषित, नही मिलेगा पैसा

चुंकी शुक्र को विलासिता, धन, वैभव, रोमांस और ऐश्वर्य दाता का कारक ग्रह माना जाता है, ऐसे में ज्योतिषविदों की मानें तो इस राशि परिवर्तन का सभी राशि के जातकों पर अच्छा और बुरा दोनों तरह का प्रभाव पड़ेगा। लेकिन वृषभ, कन्या और मिथुन के लिए खास लाभदायी हो सकता है। धन लाभ, प्रमोशन, मान सम्मान और निवेश और नौकरी के सुनहरे अवसर खुलेंगे।

ज्योतिषविदों की मानें तो नवरात्रि से पहले 24 सितंबर को ग्रहों का भी एक बेहद दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है। इस दिन शनि और बृहस्पति वक्री अवस्था में रहेंगे। 24 सितंबर को शुक्र का राशि परिवर्तन है, जो नीचभंग राजयोग बनाएगा और भद्र राजयोग और हंस राजयोग का भी निर्माण होगा। साथ ही कन्या राशि में बुध, सूर्य और शुक्र का त्रियोग बनने वाला है।ग्रहों का ऐसा दुर्लभ संयोग 59 साल बाद बनने जा रहा है, ऐसे पांच राशि कन्या, वृषभ, मिथुन, धनु और मीन के जातकों के लिए ये संयोग बेहद शुभ माना जा रहा है।

जानें किस राशि पर कैसे रहेगा प्रभाव

वृषभ राशि- इसका स्वामी शुक्र ग्रह ही है, ऐसे में जातकों को लाभ मिलेगा। करियर में बड़ी ऊंचाइयां, मान-सम्मान, नए लोगों के साथ परिचय और शादीशुदा जीवन में खुशहाली आएगी।जातकों के लिए धन लाभ का विशेष योग बना हैं।इस दौरान व्यापार में अच्छा धन लाभ हो सकता है।

कर्क राशि-इस राशि के जातकों की आय में बढ़ोतरी के योग के साथ नौकरी में प्रमोशन के आसार है। कर्ज से छुटकारा और करियर में तरक्की के साथ यात्रा के योग बन सकते है।

सिंह राशि-बिजनेस में धन लाभ होने के साथ कई स्त्रोतों से धन अर्जित हो सकता है। प्रॉपर्टी में निवेश के लिए भी समय अनुकूल है।

कन्या राशि-व्यापार में भी बढ़ोतरी के साथ धार्मिक गतिविधियों में हिस्सेदारी बढेगी। समाज में मान सम्मान और निवेश से धन लाभ के संकेत है।आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और करियर में नई ऊंचाइयां हासिल करने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक राशि– यह दशम भाव में गोचर करने जा रहे हैं। अच्छी नौकरी, प्रमोशन और इन्क्रीमेंट के के योग बन रहे है और व्यापार में भी लाभ की संभावनाएं हैं।

मिथुन राशि-शुक्र ग्रह के गोचर के कारण मिथुन राशि वालों को भी धन लाभ के योग बन सकते हैं। मिथुन राशि के ऐसे जातक, जो व्यापार के क्षेत्र में जुड़े हुए हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा हो सकता।  मिथुन राशि वालों को अचानक से धन लाभ हो सकता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News