Ram Navmi 2024: रामनवमी पर बनेगा ग्रहों का अद्भुत संयोग, खुलेगा इन 5 राशियों के भाग्य का पिटारा, मिलेगा सौभाग्य का वरदान

रामनवमी पर ग्रहों और नक्षत्रों का अद्भुत संयोग बन रहा है। इसका लाभ कई राशियों को होगा। आइए जानें किन-किन राशियों के लिए इस बार की रामनवमी शुभ रहेगी?

ramnavmi sanyog 2024

Ram Navmi 2024: सनातन धर्म में रामनवमी का विशेष महत्व होता है। इस दिन मां दुर्गा के साथ-साथ भगवान श्री राम की भी पूजा-अर्चना की जाती है। इस बार की रामनवमी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी बेहद खास होने वाली है। क्योंकि ग्रहों और नक्षत्रों का अद्भुत संयोग बन रहा है। इस दिन गुरु नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। गजकेसरी योग का प्रभाव भी पड़ेगा। सूर्य मेष राशि, मंगल कुंभ और बुध मीन राशि में विराजमान रहेंगे। सूर्य भगवान श्री राम की कुंडली में दशम भाव और उच्च राशि में विराजमान हैं। शुक्र भी भाग्य में विराजमान है। ग्रहों के इस संयोग का असर सभी राशियों पर पड़ेगा। किसी को लाभ तो किसी को नुकसान होगा। ऐसी कुछ राशियाँ हैं, जिनके लिए इस बार की रामनवमी किसी वरदान के से कम नहीं होगी। जातकों को सभी क्षेत्रों में लाभ होगा। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

तुला राशि

तुला राशि के जातकों पर भगवान श्री राम की विशेष कृपा बरसने वाली है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। करियर से जुड़ी अच्छी खबर मिलेगी। दान पुण्य का फल मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"