Astro Tips: हनुमान जी को बहुत प्रिय है ये तेल, दीपक लगाने से होंगे चमत्कारी लाभ

हनुमान जी भक्तों के संकट हरने वाले देवता हैं। अगर उन्हें चमेली के तेल का दीपक लगाया जाए तो वह प्रसन्न होते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष का काफी महत्व बताया गया है। ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जो व्यक्ति के जीवन के बारे में सभी तरह की जानकारी देती है। इसमें राशि, ग्रह और नक्षत्र का उल्लेख है जिनके जरिए निर्मित होने वाले योग व्यक्ति के जीवन और भविष्य की जानकारी देते हैं। ज्योतिष में कुछ उपाय भी बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन में चमत्कारी परिवर्तन लाने का काम करते हैं।

जब भी व्यक्ति कुछ नया काम करने जाता है तो ज्योतिष की सलाह अवश्य लेता है। कोई भी शुभ काम करने से पहले मुहूर्त आदि निकाले जाते हैं। शादी, मुंडन, जन्म, संस्कार या फिर गृह प्रवेश सब कुछ ज्योतिष की सलाह लेकर ही किया जाता है। जब व्यक्ति अपने जीवन में किसी तरह की समस्या का सामना कर रहा होता है तब भी वह ज्योतिष का सहारा लेता है।

ज्योतिष के जरिए व्यक्ति यह पता करने की कोशिश करता है कि किस वजह से उसे परेशानी हो रही है। जिस वजह से व्यक्ति को परेशानी होती है उन सभी से संबंधित उपाय भी इसमें बताए गए हैं। अगर इन उपायों को नियमों के मुताबिक अपना लिया जाए तो व्यक्ति का जीवन बदल सकता है।

हिंदू धर्म में हनुमान जी को काफी पूजा जाता है। सनातन धर्म में हनुमान जी की पूजन का विशेष महत्व बताया गया है। आज शनिवार है जो हनुमान जी का दिन कहलाता है। वह संकट मोचन हैं जो भक्तों के सारे दुख हरने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको हनुमान जी की पूजन से जुड़े कुछ ज्योतिष नियम बताते हैं। जो आपके जीवन के सारे दुखों को समाप्त कर देंगे।

चमेली के तेल का दीपक

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक चमेली का तेल भगवान हनुमान को बहुत प्रिय होता है। ऐसे में अगर उनकी पूजन करते समय चमेली के तेल का दीपक लगाया जाए तो वह प्रसन्न होते हैं।

होंगे ये लाभ

  • हनुमान जी को चमेली के तेल का दीपक लगाने से व्यक्ति को दुश्मनों से छुटकारा मिलता है। बुरी नजर से भी यह उपाय छुटकारा दिलाता है।
  • अगर यह उपाय कर लिया जाए तो भगवान हनुमान अपने भक्त की सारी मनोकामना पूरी करते हैं।
  • हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए अगर आप रोजाना दीपक लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह काम आपको शाम को करना चाहिए। विशेष तौर पर शनिवार और मंगलवार को किया गया यह उपाय लाभकारी होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News