अपने पास रखें मोरपंख, बदल जाएंगे दिन, प्रेम में मिलेगी सफलता

हर व्यक्ति अपने जीवन में सकारात्मक और सुख समृद्धि चाहता है। अगर आप भी शुभ परिणाम चाहते हैं तो मोर पंख अपने पास रख सकते हैं।

astro tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में सकारात्मकता, सुख, समृद्धि, शांति और तरक्की पाना चाहता है। इसके लिए वो काफी कोशिश भी करता है। खुद की और परिवार की खुशी के लिए हर व्यक्ति को जी तोड़ कोशिश करते हुए देखा जाता है। हालांकि, इसमें कुछ ज्योतिष उपाय भी कारगर साबित हो सकते हैं।

ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जो हमारे जीवन के हर पहलू से गहरे तरीके से जुड़ी हुई है। हम जो भी काम करते हैं, एक ना एक बार उसे ज्योतिषीय दृष्टिकोण से जरूर देखते हैं। ज्योतिष में कुछ उपाय भी बताए गए हैं, जो जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाते हैं। चलिए आज मोरपंख के उपाय जानते हैं।

मोबाइल कवर में मोरपंख

मोरपंख को अपने पास रखना काफी शुभ होता है। आप चाहें तो अपने मोबाइल कवर में इसे रख सकते हैं। ये स्टाइलिश भी लगेगा और सकारात्मकता भी देगा।

होंगे ये लाभ

सकारात्मकता

अगर आप अपने फोन के कवर में मोर पंख रखते हैं तो जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं। इसे निगेटिव विचार दूर रहते हैं और व्यक्ति हमेशा पॉजिटिव सोचता है।

आर्थिक स्थिति

मोर पंख का संबंध पैसों से भी होता है। अगर आप अपनी जिंदगी में धन चाहते हैं तो आपको अपने पास मोर पंख रखना चाहिए। ऐसा करने से धीरे-धीरे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी।

सफल होगा प्रेम

कुछ लोगों को इस बात की शिकायत होती है कि वह प्यार में सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। इस तरह के लोगों को प्रेम आकर्षित करने के लिए मोर पंख का इस्तेमाल करना चाहिए।

रखने के नियम

मोर पंख अपने पास रखते समय कुछ नियमों का पालन करना भी जरूरी है। ध्यान रखें कि आपको कभी भी इसे बाथरूम में लेकर नहीं जाना है। बाथरूम में इसे ले जाना शुभ नहीं होता है।

इन जगहों पर रखें मोरपंख

आप चाहे तो मोबाइल कवर की जगह पर्स में भी मोर पंख रख सकते हैं। आप जिस जगह बैठकर अपना समय गुजारते हैं या फिर काम करते हैं उसे जगह आप मोर पंख को रख सकते हैं।इसे लेमिनेट करके सुरक्षित रखा जा सकता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News