फरवरी में बना यह विशेष राजयोग, 4 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू, अपार धनलाभ, नौकरी में तरक्की, चमकेगा करियर-व्यापार

फरवरी में एक बार फिर मकर राशि में बुध और सूर्य की युति बनी है। ऐसे में बुध सूर्य के मकर राशि में एक साथ आने से बुधादित्य राजयोग बना है, जो मकर, धनु, मेष और कन्या राशि वालों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। इस राजयोग से जातकों को आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। साथ ही मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है।

Pooja Khodani
Updated on -
grah gochar 2024

Budhaditya Rajyog/Sun Mercury Conjunction : ज्योतिष शास्त्र में बुध को ग्रहों का राजकुमार और सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है। जब भी दोनों ग्रह चाल बदलते है तो शुभ युति और राजयोग का निर्माण होता है। वर्तमान में सूर्य और बुध दोनों ही मकर राशि में विराजमान है, ऐसे में मकर में सूर्य बुध की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हुआ है जो 4 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है, हालांकि यह अल्प समय तक रहेगा, क्योंकि 13 फरवरी को सूर्य कुंभ राशि में गोचर कर जाएंगे।

जानिए क्या होता है बुधादित्य राजयोग, ज्योतिष प्रभाव

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

4 राशियों के लिए लकी साबित होगा बुधादित्य राजयोग

मकर राशि : शनि की स्वामी राशि मकर में बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। बेरोजगारों को नई नौकरी के प्रस्ताव और नौकरीपेशा को नई जिम्मेदारी मिलने के प्रबल योग है। अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकते है। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। करियर में तरक्की के मार्ग खुलेंगे। यात्रा पर जा सकते है। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे।संपत्ति से जुड़े मामले सुलझ सकते हैं।इस अवधि में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। सभी काम पूरे होंगे।

धनु राशि : सूर्य बुध की युति और बुधादित्य राजयोग का बना जातकों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। धन लाभ के योग बनेंगे।बेरोजगारों को नौकरी के नए अवसर मिल सकते है। कार्यों में सफलता मिल सकती है। लंबे समय से सोची हुई योजनाएं पूर्ण होंगी।आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। नौकरी और व्यापार दोनों ही मामलों में लाभ दिलाने वाली रहेगी। वाणी में प्रभाव बढ़ेगा, जिससे लोग आपसे इंप्रेस होंगे।

कन्या राशि : मकर राशि में बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए लकी सिद्ध हो सकता है। विवाह के लिए रिश्ते आ सकते है। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति और सैलरी में वृद्धि हो सकती है ।प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के हित में परिणाम आ सकते है। करियर के लिए समय उत्तम रहेगा। आकस्मित धनलाभ हो सकता है। टेक्नोलॉजी और रिसर्च से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है। आर्थिक मामलों में भी समय शानदार साबित होने वाला है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं। जीवन साथी के साथ संबंध बेहतर होंगे।

मेष राशि : बुधादित्य राजयोग का निर्माण जातकों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। करियर के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने के योग है।विदेश से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। बिजनेस में खूब मुनाफा मिलने के आसार हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।समाज में मान-सम्मान और यश की प्राप्ति होगी। इस अवधि में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। काम- कारोबार में अच्छी सफलता मिल सकती है। नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है।कई रुके हुए कार्य भी पूरे हो सकते हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News