जून में इन 4 राशियों का भाग्य चमकाएगा Bhadra Rajyog , मान सम्मान में वृद्धि, आकस्मिक धनलाभ-प्रमोशन, विदेश यात्रा के भी योग

वैदिक ज्योतिष में भद्र राजयोग को बहुत शुभ बताया गया है। इसे पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना गया है। यह तब बनता है, जब बुध ग्रह कुंडली के प्रथम भाव यानी लग्न से केंद्र भाव में अपनी राशि (स्वराशि) मिथुन या कन्या में होते हैं या अपनी उच्च राशि कन्या में होते हैं।

Grah Gochar 2024

Bhadra Rajyog In Kundli : ग्रहों का राशि परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र में एक प्रमुख घटना मानी जाती है, इन ग्रहों के गोचर से ही युति बनती है और राजयोग का निर्माण होता है, जिसका असर 12 राशियों पर पड़ता है। हाल ही में 14 जून को बुध ग्रह ने अपनी स्वराशि मिथुन में प्रवेश किया हैं,जिससे भद्र महापुरुष राजयोग का निर्माण हुआ है, जिससे3 राशियों की किस्मत चमकने वाली है आईए जानते हैं कौन सी है वो लकी राशियां

भद्र राजयोग चमकाएगा 3 राशियों की किस्मत

मिथुन राशि : भद्र राजयोग जातकों के लिए बहुत लाभकारी साबित हो सकता है।इस अवधि में धन संपत्ति आदि खरीद सकते हैं। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। इस समय आपकी सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। इस दौरान शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। परिवार के लोगों से पूरा सहयोग और आर्थिक लाभ मिलेगा। काम- कारोबार में आपको तरक्की मिलेगी। पार्टनरशिप के काम में आपको लाभ होगा।

कन्या राशि : भद्र राजयोग जातकों के लिए फलयादी सिद्ध हो सकता है। काम- कारोबार में खास तरक्की मिल सकती है। हर काम में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ इस अवधि में मनचाहा ट्रांसफर मिल सकता है। कारोबारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। धन सम्‍मान में वृद्धि होगी। करियर में कोई नया ऑफर इस बीच मिल सकता है। कार्यों में सफलता पाएंगे, भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

तुला राशि : भद्र राजयोग का बनना लाभप्रद साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। व्यापारियों के लिए पंच महापुरुष राजयोग अनुकूल साबित होगा। काम- कारोबार के संबंध से यात्रा कर सकते हैं। यात्रा के दौरान किसी बड़े कारोबारी से मुलाकात हो सकती है। किस्मत का साथ मिलेगा। साथ ही जो कार्य अटके हुए थे वो बनेंगे। सम्‍मान की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। साथ ही जो छात्र विदेश में जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं, उनकी मुराद पूरी हो सकती है।

वृषभ राशि : भद्र राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। समय- समय पर आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और बैंक बैलेंस में इजाफा होगा। कारोबार में अच्‍छा मुनाफा होगा। व्यापारियों को अटका हुआ धन मिल सकता है। नौकरीपेशा को प्रमोशन और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। नई नौकरी के ऑफर आने के योग हैं या इन्क्रीमेंट के साथ प्रमोशन हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। मीडिया, फिल्म लाइन, मॉडलिंग और शुक्र ग्रह से संबंधित कार्य करते हैं तो आपको अच्छा लाभ हो सकता है।

जानिए कब बनता है कुंडली में भद्र राजयोग 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार , भद्र महापुरुष राजयोग बुद्ध ग्रह से संबंधित है। यदि आपकी कुंडली में बुध लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित हैं अर्थात बुध यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में मिथुन अथवा कन्या राशि में स्थित हैं तो आपकी कुंडली में भद्र राजयोग बनता है।ग्रंथों में भद्र राजयोग को बहुत शुभ बताया गया है। इस योग के बनने से व्यक्ति के जीवन में ज्ञान और धन दोनों की कमी नहीं रहती है। इस योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना गया है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News