लड़कियों के लिए भाग्यशाली साबित होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लड़के, बनते हैं अच्छे लाइफ पार्टनर

जिस तरह से हम ग्रह और राशि के जरिए राशिफल जानते हैं। उस तरह से जन्मतिथि भी बहुत कुछ बताने का काम करती है। अंक शास्त्र के जरिए जन्म तिथि से प्राप्त हुए मूलांक को देखकर सब कुछ पता किया जा सकता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हिंदू धर्म में ज्योतिष को बहुत अधिक महत्व दिया गया है। व्यक्ति को जब भी अपने बारे में कुछ जानना होता है या कोई नया काम शुरू करना होता है या फिर कोई शुभ काम करना होता है। तब वह ज्योतिष का ही सहारा रहता है। शादी विवाह करने से पहले भी लड़के और लड़की की कुंडली मिलाकर देखी जाती है कि उन दोनों का आगे का जीवन कैसा रहने वाला है। राशि और ग्रहों के आधार पर आपने जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की होगी लेकिन अंक शास्त्र के माध्यम से भी सब कुछ पता चल जाता है।

अंक शास्त्र एक ऐसी विद्या है, जो व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों के आधार पर प्राप्त होने वाले मूलांक के जरिए जीवन और भविष्य की जानकारी देती है। व्यक्ति अपनी जन्मतिथि को जोड़कर मूलांक निकल सकता है जिससे उसके व्यक्तित्व के बारे में सब कुछ पता लग जाता है। अगर आपकी शादी होने जा रही है या फिर आप शादी के लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, तो मूलांक के आधार पर यह पता कर सकते हैं कि वह व्यक्ति किस तरह का है और आपका रिश्ता कैसा रहेगा। चलिए आज आपको बताते हैं कि किस मूलांक के लड़के लड़कियों के लिए किस्मत वाले साबित होते हैं।

मूलांक 4 (Numerology)

अंक शास्त्र के मुताबिक मूलांक 4 के लड़के लड़कियों के लिए बेहद भाग्यशाली रहते हैं। जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 4 कहलाता है। यह लड़के लड़कियों की किस्मत बदल देते हैं। चलिए उनके व्यक्तित्व और जीवन के बारे में जानते हैं।

राहु से प्रभावित

इस मूलांक के लड़के राहु ग्रह से प्रभावित होते हैं। दरअसल इस अंक का स्वामी ग्रह राहु होता है, जो इनके जीवन को संचालित करने का काम करता है।

करते हैं बेहद प्यार

इस मूलांक के लड़के अपनी पार्टनर से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। यह अपनी पत्नी और पार्टनर को पलकों पर बैठ कर रखते हैं और उन्हें कभी भी किसी चीज की कमी महसूस नहीं होने देते।

करते हैं सम्मान

इन तारीखों में जन्मे लड़कों के अंदर महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना होती है। यह अपनी पार्टनर का भी खूब सम्मान करते हैं। घर हो या बाहर के हर जगह अपनी पार्टनर से सम्मान के साथ पेश आते हैं और दूसरों को भी सम्मान पूर्वक रहने की सलाह देते हैं।

होते हैं केयरिंग

इस मूलांक के लड़के काफी केयरिंग होते हैं। ये अपनी पत्नी का बहुत ख्याल रखते हैं। यह लोग अपने हर गरीबों व्यक्ति की देखभाल करना पसंद करते हैं। अपनों का ख्याल रखना और उनकी जरूरत को पूरा करना इन्हें पसंद होता है।

बनते हैं अच्छे पति

4 तारीख को में जन्मे लड़के बहुत अच्छे पति बनते हैं। यह न सिर्फ अपनी पार्टनर से प्रेम करते हैं बल्कि परिवार और रिश्तेदारों को लेकर चलना अच्छी तरह से जानते हैं। ये सभी से सम्मानपूर्वक पेश आते हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News