Budh Gochar 2024: मित्र ग्रह के घर में बुध करेंगे प्रवेश, इन 4 राशियों पर होगी धनवर्षा, करियर-कारोबार में होगा लाभ

जुलाई में बुध सूर्य की राशि सिंह में गोचर करेंगे। इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन लोगों को लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
budh gochar 2024

Budh Gochar 2024: बुध को ग्रहों का राजकुमार माना जाता है। बुध के मित्र ग्रह सूर्य और शुक्र हैं। वहीं मंगल और चंद्रमा शत्रु हैं। कन्या और मिथुन राशि के स्वामी बुध जुलाई में अपने मित्र ग्रह सूरत की राशि में गोचर करने जा रहे हैं। 19 जुलाई को कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन राशियों को युवराज बुध के इस गोचर से लाभ होगा-

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए बुध का यह राशि परिवर्तन वरदान के समान होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। पढ़ाई में मन लगेगा। करियर को लेकर बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बॉस से आपको प्रशंसा मिलेगी। कारोबार के लिए भी यह समय शुभ है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह गोचर वरदान के समान होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। साहस में वृद्धि होगी। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। हालांकि सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों पर भी यह गोचर शुभ प्रभाव डालेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। कारोबार में भी लाभ होगा। सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल है। इनकम में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों का पर भी बुधदेव की विशेष कृपा बरसने वाली है। छात्रों के लिए यह समय शुभ रहेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। यदि आप विवाह की योजना बना रहे हैं तो यह समय अनुकूल रहेगा। वैवाहिक संबंध भी सुखमय होगा। कार्य क्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी। प्रमोशन मिल सकता है कारोबारियों  के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News