बुधादित्य राजयोग : 17 अक्टूबर से 3 राशियों का सुनहरा समय, खुलेंगे भाग्य के नए द्वार, पद-पैसा प्रतिष्ठा के प्रबल योग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है।

rajyog 2024

Budhaditya Rajyog In libra: हर ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। इस दौरान एक राशि में दो या दो अधिक ग्रहों के आने से युति, संयोग और राजयोग का निर्माण होता है, जिसका असर मानव जीवन, पृथ्वी और सभी राशियों पर सकारात्मक नकारात्मक पड़ता है। इसी क्रम में दशहरे के बाद ग्रहों के राजकुमार बुध और ग्रहों के राजा सूर्य तुला राशि में युति बनाने जा रहे है, जिससे बुधादित्य राजयोग बनेगा।बुधादित्य योग से विशेष फल की प्राप्ति होती है।

ज्योतिष के अनुसार पिता, आत्मा के कारक सूर्यदेव 17 अक्टूबर को सुबह 7 बजकर 52 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। तुला राशि में प्रवेश करते ही सूर्य नीच अवस्था में आ जाएंगे। बुद्धि, मित्रता, तर्क, ज्ञान के कारक बुध 10 अक्तूबर 2024 को सुबह 11:25 बजे तुला राशि में प्रवेश करेंगे और 29 अक्तूबर तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे।तुला राशि में बुध सूर्य की युति बनने से बुधादित्य राजयोग बनेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है।

Budhaditya Rajyog का राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

कर्क राशि : बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है।व्यापार में नए प्रॉजेक्ट या डील मिलने की संभावना है। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते हैं। विदेश में व्यापार करने वालों को लाभ होने की उम्मीद है।करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें जल्द ही कोई अच्छी खबर मिल सकती है।राजयोग सफलता और खुशियों से भरा रहेगा।

मकर राशि : सूर्य बुध की युति और राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अचानक से रुका पैसा मिलने के प्रबल योग है। बेरोजागार लोगों को नौकरी मिल सकती है। नौकरीपेशा को नई जिम्मेदारी मिल सकती है। करियर में तरक्‍की होगी। कारोबारियों के लिए समय बेहद अनुकूल रहेगा। पिता के साथ संबंध मजबूत होंगे। वहीं आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी।

तुला राशि : बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे।किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अच्छे परिणाम की उम्मीद है।नौकरीपेशा को पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में उल्लेखनीय सुधार होने की संभावना है ।अपनी पसंद की नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। वहीं अविवाहित के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News