बुधवार को करें ये उपाय, गणपति की कृपा से घर में आएगी धन-दौलत और खुशियां

बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है, और इस दिन कुछ खास उपाय करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है।

Budhwar Upay

Budhwar Upay: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश और श्री कृष्ण की पूजा के लिए विशेष महत्व रखता है। इस दिन भगवान गणेश की श्रद्धा से पूजा करने से भक्तों के जीवन में सुख शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है। इसके अलावा जिस भी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह का दोष मौजूद है उनको भी इस दिन कुछ उपाय करने से समाधान मिलता है।

कुंडली में बुध ग्रह दोष होने के कारण व्यक्ति को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इन समस्याओं में से आर्थिक समस्याएं सबसे मुख्य है। आज हम आपको आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि बुधवार के दिन आप आर्थिक समस्या से छुटकारा पाने के लिए क्या-क्या उपाय कर सकते हैं।

भगवान गणेश की पूजा

बुध ग्रह से राहत पाने और शुभ फलों की प्राप्ति के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा का अत्यधिक महत्व है। मान्यता है कि इस दिन गणेश जी की विधिपूर्वक पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है और जीवन में आ रही बाधाएं दूर होती हैं। पूजा के दौरान भगवान गणेश को पीले चंदन से तिलक लगाने का भी विशेष महत्व है।

मां दुर्गा को 16 श्रृंगार की वस्तुएं अर्पित करें

कुंडली में बुध ग्रह के अस्त होने पर व्यक्ति के जीवन के शुभ कार्यों में सफलता प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती हैं। ऐसी स्थिति में ज्योतिषीय उपाय के अनुसार बुधवार के दिन मां दुर्गा को 16 श्रृंगार की वस्तुएं अर्पित करने से विशेष लाभ होता है। यह उपाय न केवल जीवन में सुख समृद्धि की वृद्धि करता है बल्कि कार्यों में आ रही है बाधाओं को भी दूर करता है।

दुर्गा और मोदक अर्पित करें

यदि मेहनत करने के बाद भी आपको ज्यादा पैसे नहीं मिलते हैं या आप पैसे को बचा नहीं पाते हैं, तो बुधवार के दिन भगवान गणेश को दुर्गा और मोदक अर्पित करना एक प्रभावी उपाय माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गणेश जी को दुर्गा अत्यंत प्रिय है और मोदक उनका पसंदीदा भोग है। इस उपाय को श्रद्धा से करने पर भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है। जिससे बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं और आर्थिक टांगे से छुटकारा मिलने लगता है।

श्री कृष्णा और गौ माता की पूजा

बुधवार के दिन भगवान श्री कृष्णा और गौ माता की पूजा का विशेष महत्व है क्योंकि श्री कृष्ण को गए अत्यंत प्रिय है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन गौ माता को घास खिलाना अत्यंत शुभ माना जाता है। श्री कृष्णा और गौ माता की पूजा करने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और हर तरह के बाधाओं से मुक्ति मिलती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News