परिवार के लिए शुभ होती हैं इन 3 तारीखों में जन्मी बेटियां, लड़कों को जल्दी करती हैं अट्रैक्ट

जिस तरह से हम व्यक्ति की राशि के जरिए राशिफल के माध्यम से उसके जीवन और भविष्य की जानकारी प्राप्त करते हैं। उस तरह से जन्मतिथि के जरिए भी व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में पता किया जा सकता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीख को में जन्मे लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: अंक ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जो व्यक्ति को उसके जीवन और भविष्य की जानकारी देने का काम करती है। अंक ज्योतिष में ग्रहों की स्थिति के आधार पर व्यक्ति अपने बारे में सब कुछ पता कर सकता है। जीवन में आने वाली परिस्थितियों से लेकर सही करियर सब कुछ इसके जरिए पता किया जा सकता है।

अंक ज्योतिष में जो गणना की जाती है, वो व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर होती है। जन्मतिथि के अंकों को एकल अंक आने तक जोड़ा जाता है। इसके उपरांत जो उत्तर प्राप्त होता है, वो मूलांक और भाग्यांक कहलाता है। ये अंक 1 से 9 के बीच होते हैं और व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करते हैं। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 7 (Numerology)

जिन लड़कियों का जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 7 कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंकों को आपस में एकल अंक आने तक जोड़ेंगे तो आपको उत्तर 7 ही प्राप्त होगा। चलिए इनके जीवन और व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

अट्रैक्टिव होती है पर्सनैलिटी

इन तारीखों में जन्मी लड़कियों की सबसे बड़ी विशेषता उनकी अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी है। इनके व्यक्तित्व से लड़के जल्दी इनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं। सभी लोग इनसे दोस्ती को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

कैसा होता है स्वभाव

इन तारीखों में जन्मी लड़कियां बहुत सरल और सहज स्वभाव की होती हैं। ये इतनी अच्छी होती हैं कि कभी अपने दुश्मनों का भी बुरा नहीं कर पाती। इनकी पर्सनैलिटी अन्य लोगों से काफी अलग होती है।

भाग्य का साथ

इन लड़कियों को अपनी जिंदगी में उतार चढ़ाव काफी देखें पड़ते हैं। हालांकि, मेहनत के दम पर ये बहुत ऊंचे मुकाम पर पहुंच जाती हैं। इनके आसपास हमेशा मोटिवेट और सपोर्ट करने वाले लोग होते हैं, जो इन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।

पसंद करती हैं सिंपल लाइफ

इन तारीखों में जन्मी लड़कियों को सरल और सहज जीवन पसंद होता है। यह किसी भी मामले में दिखावा करना पसंद नहीं करती। इनके दोस्त बहुत कम होते हैं लेकिन जिन्हें अपना मानती है उनके लिए सब कुछ करने को तैयार रहती हैं। पढ़ने लिखने के मामले में यह इंटेलिजेंट होती है।

मजबूत फैसले लेने में सक्षम

इस मूलांक की लड़कियां हमेशा अपने दिल की सुनती हैं। हालांकि दिमाग से काफी एक्टिव और मेच्योर किस्म की होती है। वैसे इनके अंदर लोगों की बातें ना सुनने की आदत होती है जिस वजह से कभी-कभी मुश्किल में भी पड़ जाती हैं। कोई भी फैसला लेने में यह काफी तेज और मजबूत होती है।

परिवार के लिए शुभ

इन तारीखों में जन्मी लड़कियां अपने परिवार के लिए शुभ साबित होती है। जिस घर में इनका जन्म होता है। वहां हमेशा सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है। इनके जन्म के बाद परिवार के लोगों के सारे काम होने लगते हैं। परिवार में रहने वाले लोग कारोबार और नौकरी में तरक्की की प्राप्ति करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News