नवरात्रि में करें गुड़हल के फूल के 3 उपाय, चमक जाएगी किस्मत, धन-संपत्ति में होगा इजाफा

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि हासिल करना चाहता है। अगर नवरात्रि में कुछ खास उपाय कर लिए जाए तो यह इच्छा पूरी हो सकती है। चलिए आज गुड़हल के फूल के कुछ उपाय जानते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: हम में से शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जो अपने जीवन में सुख, समृद्धि, धन, बरकत और मान सम्मान नहीं पाना चाहता। इन चीजों के लिए व्यक्ति को जी तोड़ मेहनत करते हुए देखा जाता है। हालांकि, कई बार मेहनत के अनुरूप परिणाम मिल पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। हम अपने जीवन में जो भी हासिल करते हैं उसमें कहीं ना कहीं हमारी कुंडली और उसमें विराजित ग्रहों का खास योगदान होता है।

कई बार हम मेहनत करके जब सफलता हासिल नहीं कर पाते तो कुछ ज्योतिष उपाय हमारे लिए कारगर साबित हो सकते हैं। फिलहाल नवरात्रि चल रही है और यह 9 दिन हिंदू धर्म में काफी महत्वपूर्ण माने गए हैं। इन नौ दिनों में सभी माता की भक्ति में डूबे हुए दिखाई देते हैं। लेकिन इन 9 दिनों में कुछ उपाय कर लिए जाए तो व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि आने लगती है। वह करियर और व्यापार में तरक्की हासिल करता है और पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहता है। चलिए आज हम आपको गुड़हल के फूल के कुछ उपाय बताते हैं, जो आप नवरात्रि में कर सकते हैं।

गुड़हल के फूल के उपाय (Astro Tips)

गुड़हल के फूल का काफी महत्व बताया गया है। ऐसा कहा जाता है कि यह माता काली को बहुत प्रिय है। जो भक्त नियमित रूप से लाल गुड़हल का फूल माता दुर्गा और माता काली को समर्पित करता है, उससे माता प्रसन्न रहती हैं। यह नकारात्मक ऊर्जा से बचाने का काम करता है। चलिए आज हम आपको इसके कुछ उपाय बताते हैं।

नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

आपको आधा मिला हुआ गुड़हल का फूल दोपहर के समय माता काली को अर्पित करना होगा। इसके बाद इस फूल को उसे व्यक्ति को खिलाना है, जिस पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव दिखाई दे रहा है। इसके प्रभाव से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

सफलता का उपाय

गुड़हल के फूलों की माला बनाकर देवी काली को समर्पित करना काफी शुभ होता है। नियमित रूप से अगर ये उपाय नहीं कर सकते हैं तो शुक्ल पक्ष की अष्टमी और अमावस्या को यह उपाय किया जा सकता है। इसके साथ आपको कुंजिका स्त्रोत के मंत्र का 11000 बार जाप करना चाहिए। जो व्यक्ति ऐसा करता है माता उसे समस्याओं से मुक्ति दिलाती हैं।

धन और समृद्धि का आगमन

अगर आपको आर्थिक समस्या हो रही है तो आपको शुक्रवार को माता लक्ष्मी को गुड़हल का फूल चढ़ाना चाहिए। गुड़हल लाल रंग का होना चाहिए। इसके साथ मिश्री का भोग माता लक्ष्मी को अर्पित करना ना भूलें। प्रसाद के रूप में माता के सामने गुड़हल की कली रखें और पूजन समाप्त होने के बाद मिश्री ग्रहण कर गुड़हल की कली को तिजोरी या अपने धन के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से सुख समृद्धि का घर में वास होगा और धन संपत्ति बढ़ने लगेगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News