जादुई टुकड़ा है फिटकरी, कर लें ये 3 उपाय चमक जाएगा भाग्य, बरसने लगेगा धन

जीवन में आने वाली समस्याओं और सुख समृद्धि की प्राप्ति के लिए हम सभी ज्योतिषी उपाय अपनाते हैं। चलिए आज हम आपको फिटकरी के कुछ चमत्कारी उपाय बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का मानव जीवन से बहुत ही गहरा संबंध है। यह हमारे धर्म शास्त्रों और पुराणों से प्राप्त हुई ऐसी विद्या है, जिससे जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। व्यक्ति को जब भी अपने ग्रह नक्षत्र की स्थिति और आने वाले भविष्य का पता करना होता है, वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है।

हमारे जीवन में अगर कोई परेशानी आ रही होती है। तब भी बड़े बुजुर्ग हमें कुंडली दिखाने या ज्योतिष की सलाह लेने की बात कहते हैं। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो हमारे जीवन की बड़ी से बड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाने का काम करते हैं। फिट करिए कैसी चीज है जिसे सेहत के लिहाज से काफी फायदेमंद माना गया है। अगर इसके ज्योतिष उपाय अपना लिए जाएं तो धन, परिवार, कारोबार और बीमारी जैसे समस्याएं खत्म की जा सकती है।

फिटकरी के उपाय (Astro Tips) 

फिटकरी केवल सेहत के लिए आज से नहीं बल्कि ज्योतिष की दृष्टि से महत्वपूर्ण मानी गई है। अगर आप अपने घर में सकारात्मक वातावरण लाना चाहते हैं। परेशानियों को खत्म करना चाहते हैं और किस्मत पलटना चाहते हैं तो फिटकरी के उपाय कर सकते हैं।

कार्यक्षेत्र और कारोबार

अगर आपको अपने कार्य स्थल या कारोबार में किसी तरह की परेशानी आ रही है। ऐसे में काले कपड़े में फिटकरी बांधकर मुख्य द्वार पर लटका दें। ऐसा करने से व्यापार में वृद्धि होने लगेगी और कार्य क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी।

पारिवारिक समस्या

अगर आपके घर परिवार में किसी तरह की समस्या आ रही है या फिर आप पैसों की कमी का सामना कर रहे हैं तो आपको पान के पत्ते में फिटकरी और सिंदूर बांध लेना चाहिए। शाम के समय आपको किसी पीपल के पेड़ के नीचे बड़े पत्थर से इन्हें दबा देना चाहिए। जब आप ही उपाय कर रहे होंगे तब कोई आपको देखे नहीं इस बात का ध्यान रखें। अगर आप तीन रविवार तक यह करते हैं तो धन संबंधी और पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

दूर होंगे संकट

अगर आपके बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं या बार-बार आप किसी संकट में पड़ जाते हैं, तो नहाने के पानी में फिटकरी मिलाना शुरू कर दें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी। सारे कर्ज दूर होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News