अमिताभ बच्चन से लेकर किंग खान तक बॉलीवुड सितारे पहनते हैं ये 4 लकी स्टोन, किस्मत बदल देते हैं ये रत्न

रत्नों का हमारे जीवन पर बहुत गहरा कर देखने को मिलता है। कुछ लकी स्टोन ऐसे हैं, जिन्हें अगर पहन लिया जाए तो हमें करियर में तरक्की मिलने के साथ धन संपत्ति और मान सम्मान भी प्राप्त होता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Lucky Stone

Lucky Stone: हमारी कुंडली में मौजूद ग्रहों का हमारे जीवन पर बहुत गहरा असर देखने को मिलता है। कई बार यह ग्रह हमें बहुत अच्छे परिणाम देते हैं। वहीं कई बार उनकी स्थिति बिगड़ने पर हमें परेशानी का सामना करना पड़ता है। जब भी हम अपने जीवन में किसी परेशानी का सामना कर रहे होते हैं, तो ज्योतिष के पास जाकर ग्रहों की स्थिति को समझने और समाधान निकालने की कोशिश करते हैं। ज्योतिष से हमें समाधान मिल भी जाता है।

ज्योतिष कई भागों में विभाजित है जिसमें से एक रत्न शास्त्र है। यह एक ऐसी विद्या है जिसमें ग्रहों से संबंधित रत्नों का उल्लेख दिया गया है। अगर आप ग्रहों की स्थिति को मजबूत बनाना चाहते हैं तो कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति के अनुकूल रत्न को धारण कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे रत्नों के बारे में बताते हैं जो बड़े-बड़े सितारे भी पहनते हैं और उनकी किस्मत चमक गई है।

ये हैं 4 लकी स्टोन (Lucky Stone)

फिरोजा

यह एक बहुत ही चमत्कारी रत्न है जिसे बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने ब्रेसलेट में पहना हुआ है। इसे अपना लकी चार्म में मानते हैं और कभी भी अपने हाथों से नहीं उतारते। यह रत्न सात चक्रों के बीच संतुलन बनाए रखने का काम करता है। इसे धारण करने वाले व्यक्ति का दिमाग शांत रहता है। यह व्यक्ति पर आने वाले संकट को अपने ऊपर ले लेता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई संकट आने वाला होता है तो या तो इसका रंग बदल जाता है या फिर यह टूट जाता है।

नीलम

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने हाथों में नीलम धारण करते हैं। अपने बुरे समय के दौरान भी उन्होंने इसे पहना था। यह शनि देव से जुड़ा हुआ रत्न है जो व्यक्ति को उसके कर्मों के मुताबिक फल देते हैं। इसे पहनने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है और धन लाभ की प्राप्ति होती है।

मूंगा

यह छोटा सा लेकिन बहुत असरकारी रत्न है। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर इसे पहना करती हैं। इसका संबंध मंगल से होता है जो व्यक्ति के जीवन में सब कुछ मंगल करने का काम करता है। इसे पहनने से व्यक्ति को करियर में सफलता की प्राप्ति होती है।

पन्ना

यह एक बहुत चमत्कारी रत्न है। बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख इसे पहनते हैं। पन्ना का संबंध बुध ग्रह से होता है जो व्यक्ति को बुद्धि और कम्युनिकेशन की शक्ति प्रदान करता है। इसे पहनने से कम्युनिकेशन स्किल अच्छी होती है और व्यक्ति करियर में सफलता प्राप्त करता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News