5 राशियों के लिए लकी साबित होगा गजकेसरी राजयोग, चमकेगी किस्मत, धनलाभ के साथ करियर-व्यापार में नए अवसर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,अगर चंद्रमा गुरु, बुध और शुक्र में से किसी एक से भी केंद्र में हो तो गजकेसरी योग का निर्माण जातक की कुंडली में होता है या अगर किसी जातक की कुंडली के लग्न,चौथे और दसवें भाव में गुरु-चंद्र साथ हो तो इस योग का निर्माण होता है।

rajyog

Gajkesari Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों में चंद्रमा को सबसे तेज गति से चलने वाला ग्रह माना जाता हैं, क्योंकि चंद्रमा हर ढाई दिन में राशि परिवर्तन करते हैं, ऐसे में वे किसी न किसी ग्रह के साथ युति बनाते है, जिससे योग-राजयोग का निर्माण होता है।इसी क्रम में चन्द्रमा ने 22 सितंबर को वृषभ राशि में प्रवेश किया है, जहां पहले से ही गुरू विराजमान है, ऐसे में वृषभ राशि में गुरू चन्द्रमा की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण हुआ है , जो 3 राशि के जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गजकेसरी योग मतलब हाथी के ऊपर सवार सिंह। इस योग में चंद्रमा की युति गुरु, बुध और शुक्र के साथ होती है। अगर चंद्रमा गुरु, बुध और शुक्र में से किसी एक से भी केंद्र में हो तो गजकेसरी योग का निर्माण जातक की कुंडली में होता है या अगर किसी जातक की कुंडली के लग्न,चौथे और दसवें भाव में गुरु-चंद्र साथ हो तो इस योग का निर्माण होता है। चंद्र या गुरु में से कोई भी एक दूसरे के साथ उच्च राशि में हो तो भी यह योग बनता है।

गजकेसरी राजयोग चमकाएगा इन राशियों की किस्मत

मकर राशि: गजकेसरी राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा। करियर में कई अवसर मिल सकते हैं।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यवसाय में मुनाफा कमाने का अवसर मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा और मानसिक शांति मिलेगी। आय में वृद्धि के योग है।

कन्या राशि: गजकेसरी राजयोग का बनना लाभप्रद साबित हो सकता है।जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। आर्थिक लाभ के अनेक अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार में उन्नति के साथ धनलाभ के प्रबल योग है। देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। सामाजिक कार्यों में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपकी तरक्‍की होगी।

कर्क राशि: गजकेसरी राजयोग से जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा। नौकरी में इंक्रीमेंट के साथ पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। व्यापारियों को कोई नई डील मिलने की उम्मीद है। करियर में सफलता के नए द्वार खुलेंगे। चंद्रमा और गुरु की कृपा से यश और कीर्ति बढ़ेगी।

मेष राशि : गजकेसरी राजयोग जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।व्यापारियों को उधार धन वापस और निवेश से लाभ मिलेगा। व्यापार में तरक्की के साथ धनलाभ के प्रबल योग है।हर कार्य में सफलता प्राप्‍त होगी। सामाजिक कार्यों में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी ।

कुंभ राशि: गुरू चन्द्र के संयोग से बना गजकेसरी राजयोग जातकों के लिए लकी सिद्ध हो सकता है। सुख- सुविधाओं में वृद्धि होगी। जो लोग रियर स्टेट, प्रापर्टी और जमीन- जायदाद से जुड़ा कार्य करते हैं तो उनके लिए समय अनुकूल है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। कोई वाहन या प्रापर्टी खरीद सकते हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News