Grahan Yog: सूर्य-राहु के मिलन से बनेगा ग्रहण योग, इन 4 राशियों का होगा भाग्योदय, धन-दौलत की होगी प्राप्ति, बनेंगे बिगड़े काम

राहु और सूर्य की युति से बना ग्रहण योग सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करेगा। आइए जानें किन-किन राशि वालों को इस योग से लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
grahan yog 2024

Grahan Yog, Surya Rahu Yuti 2024: ग्रहों के राजा सूर्य 14 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस दिन को मीन संक्रांति के नाम से जाना जाता है। इसी दिन खरमास की शुरुआत हो जाएगी। इस दौरान शुभ और मांगलिक कार्यों को करना अशुभ माना जाता है। मीन राशि में राहु पहले से ही विराजमान हैं। राशि परिवर्तन करते ही राहु और राहु की युति बनेगा। जब भी राहु का मिलन सूर्य या चंद्रमा के साथ होता है, तब ग्रहण योग बनता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में इस योग को अशुभ माना जाता है। लेकिन ग्रहण योग से कुछ राशियों का भाग्योदय होने वाला है। जातकों के लिए सफलता के द्वार खुलेंगे। धन-धान्य में वृद्धि होगी। अच्छी खबर मिलेगी। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-सी हैं-

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए ग्रहण योग शुभ रहेगा। इनकम में वृद्धि होगी। करियर और कारोबार से जुड़ी अच्छी खबर मिलेगी। हालांकि घर-परिवार में क्लेश हो सकता है। काम की जिम्मेदारी भी बढ़ सकती है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए भी राहु और सूर्य की युति शुभ रहेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। मान-सम्मान बढ़ेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए भी यह योग अनुकूल रहेगा। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा। धन-समृद्धि में वृद्धि होगी। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News