Guru Nakshatra Gochar: गुरु करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, मालामाल होंगे इन 3 राशि के लोग, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

अप्रैल मेन देव गुरु बृहस्पति शतभिषा नक्षत्र से निकालकर भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे। आइए जानें इन नक्षत्र परिवर्तन का शुभ प्रभाव किन-किन राशियों पर पड़ेगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
guru gochar

Guru Nakshatra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में गुरु को ज्ञान, शिक्षा, भाग्य, आध्यात्मिकता, संतान, ऐश्वर्या, विवाह, धार्मिक कार्य, धन और दान-पुण्य का कारक माना जाता। जिसकी भी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है, जातकों को धन-धान्य की प्राप्ति होती है। यह मेष राशि का स्वामी ग्रह होता है। गुरु 6 अप्रैल शाम 3:55 बजे नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं। शतभिषा नक्षत्र से निकालकर भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस नक्षत्र गोचर का शुभ प्रभाव तीन राशियों पर सबसे ज्यादा पड़ेगा। आइए जानें ये भाग्यशाली राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों पर बृहस्पति की विशेष कृपा बरसाने वाली है। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। धन-धान्य में वृद्धि के योग बन रहे हैं। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह समय शुभ होगा। नौकरी की तलाश पूरी होगी। विवाह मेन आ रही अड़चन दूर होगी।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के 9वें भाव में गुरु प्रवेश करने वाले हैं। जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। बिगड़े काम बनेंगे। विदेश यात्रा के संयोग बन रहे हैं। यह समय छात्रों के लिए समय शुभ है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News