केन्द्र त्रिकोण राजयोग : 4 राशियों का गोल्डन टाइम, होंगे मालामाल, नौकरी में प्रमोशन, व्यापार में मुनाफा

ज्योतिष के मुताबिक, कुंडली में जब 3 केंद्र भाव जैसे 4, 7, 10 और 3 त्रिकोण भाव जैसे 1, 5, 9 जब आपस में युति, दृष्टि संबंध अथवा राशि परिवर्तन करते हैं, तब केंद्र त्रिकोण राजयोग बनता है। केंद्र त्रिकोण राजयोग जातक के लिए भाग्यशाली माना जाता है।

grah gochar 2024

Kendra Trikon Rajyog : ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्याय और दंड का देवता माना जाता है। वर्तमान में शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि में विराजमान है, जिससे 30 साल बाद केन्द्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हुआ है। इस राजयोग के निर्माण का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा,  लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिनकी इस समय किस्मत चमक सकती है।

ज्योतिष के मुताबिक, कुंडली में जब 3 केंद्र भाव जैसे 4, 7, 10 और 3 त्रिकोण भाव जैसे 1, 5, 9 जब आपस में युति, दृष्टि संबंध अथवा राशि परिवर्तन करते हैं, तब केंद्र त्रिकोण राजयोग बनता है। केंद्र त्रिकोण राजयोग जातक के लिए भाग्यशाली माना जाता है।आईए जानते हैं शनि के चाल बदलने से किन-किन राशियों के जातकों को लाभ होगा।

केन्द्र त्रिकोण राजयोग से चमकने वाली है इन राशियों की किस्मत

कुंभ राशि : केंद्र त्रिकोण राजयोग जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। किस्मत का साथ मिल सकता है।लंबे समय से अटका धन वापस मिल सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इस समय शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। इस समय आपको पार्टनरशिप के काम में लाभ होगा।नौकरीपेशा वेतनवृद्धि के साथ पदोन्नति का लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में जातकों को सफलता प्राप्त होगी ।

सिंह राशि : शनि से बना केंद्र त्रिकोण राजयोग जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। करियर और व्यापार में आ रही समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। आय के नए- नए स्त्रोत मिलेंगे। वहीं इस समय नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है।दैनिक इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है। नए- नए लोगों के साथ संबंध बन सकते हैं।

मेष राशि : शनि से बना केंद्र त्रिकोण राजयोग जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आय में वृद्धि के साथ नए स्त्रोत बन सकते हैं।अटके रुके कामों को गति मिलेगी। व्यापारियों को अच्छी सफलता मिल सकती है। इस समय आपको निवेश से लाभ मिलेगा। इस दिवाली व्यापारियों की कोई बड़ी डील हो सकती है। शेयर बाजार सट्टा और लॉटरी में लाभ मिल सकता है।नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। साथ ही आप इस दौरान जो भी निवेश करेंगे उससे आपको भविष्य में काफी लाभ मिलेगा। जीवन में बहुत सारी समृद्धि प्राप्त होगी।

मिथुन राशि: शनि के केंद्र त्रिकोण राजयोग से 2025 मार्च महीने तक किस्मत का साथ मिल सकता है। जो भी निवेश करेंगे उससे आपको भविष्य में काफी लाभ मिलेगा। देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। साथ ही प्रतियोगी छात्रों को किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। किस्मत का साथ मिल सकता है। जो कार्य आपके अटके हुए थे वो बन सकते हैं। आप देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। साथ ही प्रतियोगी छात्रों को किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News