Vastu Tips: घर में रखते हैं लड्डू गोपाल तो भूलकर भी ना करें ये काम, रखें इन वास्तु नियमों का ध्यान

Vastu Tips: अगर आप भी अपने घर में लड्डू गोपाल की प्रतिमा रखते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें उस घर या कमरे में नहीं रखना चाहिए जहां पर लड्डू गोपाल की मूर्ति रखी हो।

Vastu Tips: श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप लड्डू गोपाल की सेवा उसी तरह की जाती है जैसे किसी छोटे बच्चे की देखभाल होती है। लेकिन, क्या आप जानते है कि जिस घर या कमरे में लड्डू गोपाल की मूर्ति रखी गई हो वहां कुछ चीजों को लेकर सावधानी बरतनी की जरूरत पड़ती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अगर घर में लड्डू गोपाल रखते हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

ना रखें ​टूटी-फूटी मूर्तियां

घर में रखीं टूटी-फूटी मूर्तियां नकारात्मक ऊर्जा को लेकर आती है, इसलिए आपको अपने घर में टूटी-फूटी मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए। खासतौर पर तब जब आपके घर लड्डू गोपाल हो। वास्तु के अनुसार लड्डू गोपाल के पास टूटी-फूटी मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए। इससे उनकी सेवा करने की कृपा आपको नहीं मिल पाती।

गंदे कपड़े ना रखें

इस बात का ध्यान रखें कि जिस कमरे में लड्डू गोपाल रहते हों, उनके पास गंदे या पहने हुए कपड़े नहीं रखने चाहिए। अगर आप ऐसा करते है तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता है, इसलिए लड्डू गोपाल के कमरे में गंदे कपड़े रखने से परहेज करें इसके साथ ही साफ-सफाई का भी ध्यान रखना चाहिए।

भोग लगाने के बाद ना रखें जूठी थाली

जिस घर में लड्डू गोपाल की मूर्ति रखी जाती है। वहां पर उन्हें खाना बनने के बाद सबसे पहला भोग लगाया जाता है। लेकिन भोग लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि 10 मिनट के अंदर भोग लगी थाली वहां से हट जाए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि भोग लगाने के बाद थाली जूठी हो जाती है।

​​पत्थर या कोई राशि रत्न वाली धातु ना रखें

घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए बहुत से लोग घर में कोई चमत्कारी पत्थर या फिर कुछ लकी चीजें रखते हैं लेकिन, अगर आपके घर लड्डू गोपाल की सेवा होती है तो इस बात का ध्यान रखें कि जिस कमरे में उनकी मूर्ति है उस कमरे में इन चीजों को ना रखा जाए। ऐसी मान्यता है कि जिस कमरे में स्वंय लड्डू गोपाल विराजते हैं, वहां पर सकारात्मकता बनी रहती है।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News