सूर्य से प्रभावित होता है इन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियों का जीवन, समाज में मिलता है खूब मान-सम्मान

जब भी व्यक्ति को अपने जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करनी होती है, वह ज्योतिष का सहारा लेता है। अधिकतर जन्म कुंडली के आधार पर व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जाती है। इसके अलावा जन्मतिथि से भी अंक शास्त्र के जरिए वर्तमान और आने वाली परिस्थितियों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Numerology:

Numerology: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के जरिए किसी भी व्यक्ति की कुंडली का अध्ययन कर उसके भविष्य और स्वभाव के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। व्यक्ति को अपने जीवन या भविष्य के बारे में जब भी कोई जानकारी चाहिए होती है, वह इसी का सहारा लेता है। कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति को देखकर आसानी से सब कुछ पता चल जाता है।

कुंडली के ग्रहों की स्थिति के साथ जातक की जन्म तिथि के आधार पर भी उसके स्वभाव और भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अंक ज्योतिष की मदद से व्यक्ति के वर्तमान और भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। यह सारी जानकारी मूलांक के आधार पर पता लगती है जो 1 से 9 के बीच होते हैं। यह मूलांक जन्म तिथि के अंको को जोड़कर प्राप्त किए जाते हैं। चलिए आज हम आपको मूलांक एक की लड़कियों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 1 (Numerology) 

जिन लोगों का जन्म महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 1 कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंको को एकल अंक आने तक जोड़ेंगे, तो आपको उत्तर एक ही मिलेगा।

सूर्य देव से संबंध

मूलांक 1 का संबंध सूर्य देव से होता है। सूर्य किसी भी व्यक्ति के जीवन पर बहुत गहरा असर डालता है। यही कारण है कि सूर्य के प्रभाव से यह लोग अच्छे लीडर बनते हैं। किसी भी चीज का नेतृत्व यह भलीभांति करते हैं। समाज में यह मान सम्मान की प्राप्ति करते हैं। चलिए आज आपको इन तारीखों में जन्मी लड़कियों के बारे में बताते हैं।

कैसा होता है व्यक्तित्व और जीवन

  • मूलांक एक की लड़कियों का नेतृत्व सूर्य देवता करते हैं इसलिए उनकी नेतृत्व क्षमता कमाल की होती है। कार्य क्षेत्र में यह महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। इन्हें करियर में खूब तरक्की प्राप्त होती है।
  • सूर्य इन्हें ऊर्जावान और प्रतिभाशाली व्यक्तित्व का बनाता है। अपनी प्रतिभा से यह उच्च मुकाम हासिल करती हैं।
  • लड़कियों में साहस काफी होता है, यह कभी भी रिस्क लेने से नहीं घबराती हैं। इनका आत्मविश्वास इन्हें परेशानियों से जूझने की क्षमता देता है।
  • इन लड़कियों को भविष्य में होने वाली घटनाओं का अंदाजा पहले से होने लगता है। इनकी सोचने समझने की क्षमता काफी मजबूत होती है। यह दूरदर्शी सोच रखती हैं इसलिए चीजों को लेकर लगाया गया, इनका अंदाजा सही साबित होता है।
  • लड़कियों पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। इन्हें जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता। यह सुख समृद्धि से भरा हुआ जीवन गुजारती हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News